राहुल गांधी से तीसरे दिन भी पूछताछ, ईडी के अधिकारियों ने लगाया ये आरोप

प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने राहुल गांधी से 14 जून को 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज लगातार तीसरे दिन 15 जून को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सवालों का सामना करना होगा। नेशनल हेराल्ड से संबद्ध मनी लॉन्ड्रिंग केस में 13 और 14 जून को राहुल से पूछताछ हो चुकी है। उन्होंने 15 जून को फिर बुलाया गया है।

ईडी के सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे अधिकांश सवालों के जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं। उनके ईडी के अधिकारी पिछले दो दिन से मैराथॉन पूछताछ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, इस कुख्यात संगठन से था संबंध

14 जून को 11 घंटे तक चली पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने राहुल से 14 जून को 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। राहुल गांधी 14 जून की रात करीब साढ़े 11 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी के मुख्यालय से बाहर निकले। वे सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर यहां पहुंचे थे। उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ थीं।

13 जून को भी हुई थी पूछताछ
ईडी अधिकारियों के अनुसार कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद 11 बजकर 30 मिनट पर राहुल गांधी से पूछताछ शुरू की गई। करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद राहुल गांधी दोपहर लगभग तीन बजकर 30 मिनट पर बाहर निकले और इसके एक घंटे के बाद फिर से ईडी कार्यालय पहुंच गए थे। इससे पहले 13 जून को भी उनसे पूछताछ हुई थी।

कांग्रेस कर रही है विरोध
राहुल गांधी से हो रही पूछताछ पर समूची कांग्रेस आक्रामक है। पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह अकबर रोड के पास बैरिकेडिंग कर दी। साथ ही क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here