कोयंबटूर कार धमाका, तमिलनाडु सहित इन राज्यों में एनआईए का छापा

कोयंबटूर में बीते दीपावली से ठीक एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को संगमेश्वर मंदिर के सामने एक कार में धमाका हुआ था।

122

कोयंबटूर कार धमाका मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कार्रवाई तेज कर दी है। एनआईए की टीम ने तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में छापेमारी की है। एनआईए अधिकारियों ने 60 से अधिक ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है। यह कार्रवाई आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने वाले संदिग्धों को पकड़ने के लिए की गई है, जिन्हें कथित तौर पर कट्टरपंथी बनाया गया था।

कार में हुआ था धमाका
कोयंबटूर में बीते दीपावली से ठीक एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को संगमेश्वर मंदिर के सामने एक कार में धमाका हुआ था। धमाके में मास्टरमांइड जमेशा मुबीन 25 वर्षीय की मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कोयंबटूर के छह लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया, उनमें मुहम्मद अजहरुद्दीन (23), अफसर खान (28), मुहम्मद थल्हा (25), मुहम्मद रियास (27), फिरोज इस्माइल (27) और मुहम्मद नजाज इस्माइल (25) शामिल थे।

ये भी पढ़ें- अल-कायदा के चार दोषियों को सात साल की जेल, दो आरोपी बरी! जानिये, क्या है मामला

जब्त हुआ था जिहादी विवरण
आरोपियों के पास से पोटेशियम नाइट्रेट, सल्फर, ब्लैक पाउडर, मैकक्रैकन फ्यूज, नाइट्रो ग्लिसरीन, रेड फॉस्फोरस, पीईआरएन पाउडर, एल्यूमिनियम पाउडर, ऑक्सीन कनस्तर, नौ बोल्ट बैटरी क्लिप, वायर, लोहे की कील, गैस सिलेंड, स्लामिक विचारधारा के विवरण, नोटबुक और जिहाद के बारे में विवरण सहित अन्य विस्फोटक सामग्री जब्त की गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.