मच्छरों से बचने के लिए लगाए थे क्वायल और घर के चार जन गंवा बैठे अपनी जान!

दिल्ली में छोटी-सी असावधानी ने पूरे परिवार की जान ले ली है। मच्छरों से बचने के लिए लगाए गए क्वायल के कारण यह हादसा हुआ है।

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में 26 अक्टूबर को तड़के एक घर में आग लग गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आग घर में मच्छरों से बचने के लिए क्वायल लगाने की वजह से लगी। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को तड़के करीब चार बजे मिली। दमकल की चार गाड़ियों ने एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया। हालांकि जब फायर ब्रिगेड घर की तीसरी मंजिल पर पहुंची तो परिवार के चार सदस्य एक कमरे में मृत पाए गए।

पूरा परिवार खत्म
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, चारों घर की तीसरी मंजिल पर एक छोटे से कमरे में मृत पाए गए। मृतकों की पहचान 58 वर्षीय होरीलाल, उनकी पत्नी 55 वर्षीय रीना, उनके 24 वर्षीय पुत्र आशु और 18 वर्षीय बेटी रोहिणी के रूप में हुई है। होरीलाल शास्त्री चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी थे और मार्च 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनकी पत्नी एमसीडी में क्लीनर थीं। आशु बेरोजगार था, जबकि रोहिणी सीमापुरी के एक सरकारी स्कूल में बारहवीं कक्षा में पढ़ती थी।

ये भी पढ़ेंः “नवाब मलिक रावण है, उसके 10 मुंह…..!” समीर वानखेड़े के पिता ने लगाए सनसनीखेज आरोप

दम घुटने से हुई मौत
दमकल विभाग के मुताबिक सभी की मौत दम घुटने से हुई। शुरुआती जांच में पता चला है कि मच्छरों के लिए लगाए गए क्वायल से आग लग गई और धुएं के कारण दम घुटने से सभी लोगों की मौत हो गई। चारों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। किसी को पता ही नहीं चला कि घर में आग लगी है क्योंकि रात को सब सो रहे थे और कुछ ही देर में आग भड़क उठी। पुलिस ने कहा है कि पूरी जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here