चीन आया तो अमेरिका घबराया! अलर्ट हो गए हैं राष्ट्रपति बाइडेन और पेंटागन

अमेरिका के आकाश में चीन ने घुसपैठ कर ली है। इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में तनाव की स्थिति है।

127

अमेरिका के आकाश में गुब्बारे से डर फैला हुआ है। यह गुब्बारा चीन का बताया जा रहा है, जिससे अमेरिकी राष्ट्रपति और पेंटागन भी अलर्ट हो गए हैं। इस प्रकरण में पेंटागन ने कहा है कि, इस घटना से तनाव में चल रहे अमेरिका और चीन के द्विपक्षीय संबंध और बिगड़ गए हैं। सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटोनी ब्लिंकन ने अपनी बीजिंग का यात्रा को रद्द कर दी है।

पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पेट्रिक राइडर ने कहा है कि, गुब्बारा अमेरिका के उत्तरी क्षेत्र की ओर बढ़ा और संवेदनशील प्रतिष्ठानों के ऊपर उड़ रहा है, अमेरिका सरकार गुब्बारे की कई दिनों से निगरानी कर रही है। उन्होंने बताया कि गुब्बारा कमर्शियल एयर ट्राफिक के बहुत ऊपर है, जिससे सैन्य प्रतिष्ठान और जनसामान्य को कोई खतरा नहीं है। नोराड (नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेन्स कमांड) के द्वारा गुब्बारे की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। गुरुवार को गुब्बार मोन्टाना के ऊपर देखा गया था, जिसका आकार तीन बसों जितना बड़ा है।

कितने गुब्बारे हैं रे…
पेंटागन के अनुसार, अमेरिका के आकाश में दूसरा गुब्बारा भी देखा गया है। यह लेटिन अमेरिका के आकाश में है। यह चीन का दूसरा निगरानी गुब्बारा है। इन घटनाओं को देखते हुए अमेरिकी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटोनी ब्लिंकन ने अपनी चीन यात्रा स्थगित कर दी है। ब्रिगेडियर जनरल पेट्रिक राइडर के अनुसार उनके पास फिलहाल इतनी जानकारी है, जिसे वे साझा कर रहे हैं। जबकि जनसामान्य के दिमाग एक बात घर घूम रही है कि आखिर कितने गुब्बारे हैं जो अमेरिका का आकाश में उड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें – चिदंबरम परिवार को झटका, ईडी ने नलिनी के विरुद्ध की कार्रवाई

राष्ट्रपति की सेना को सलाह
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सैन्य कार्रवाई के पर्याय पर विचार करने को कहा है। इस संबंध में डिफेन्स सेक्रेटरी लॉयड ऑस्टिन और सैन्य अधिकारियों से गुब्बारे को मारकर गिराने के पर्याय पर विचार करने को कहा है। लेकिन, सैन्य अधिकारियों ने इसे खतरनाक बताया है। यह जमीन पर गिरेगा तो कई लोगों पर खतरा बन जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.