मासूम का धर्मांतरणः सौरभ से बना दिया गया शमशाद, करा दिया गया खतना और फिर…

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक बच्चे का धर्मांतरण कराने का मामला सामने आने के बाद बवाल खड़ा हो गया है।

छ्त्तीसगढ़ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रदेश के जशपुर जिले में एक 8 साल के हिंदू बच्चे का खतना कर दिए जाने पर बवाल खड़ा हो गया है। जानकारी मिलने के बाद अखिल भारतीय जनजाति सुरक्षा मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बच्चे के पिता ने इसके लिए पत्नी, सास और अन्य तीन लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल मामला बढ़ता देख पुलिस ने बच्चे की मां और नानी को गिरफ्तार कर लिया है।

सन्ना थाना में दर्ज इस सनसनीखेज मामले में जशपुर जिले के ग्राम नगरटोली सन्ना के रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 साल पहले एक मुस्लिम युवती से शादी की थी। 10 साल में इस दंपति के दो बच्चे हैं। उनमें एक 8 वर्ष का बेटा सौरभ और 6 वर्ष की बेटी शामिल है।

यह है मामला
दरअस्ल उसकी पत्नी कुछ दिनों के लिए मायके गई थी। इसी बीच ससुराल वालों ने बच्चे सौरभ का खतना कर दिया और उसका नाम बदलकर शमशाद कर दिया। जब उसके पिता को इस बात की जानकारी मिली तो उसने अपनी पत्नी, सास सहित तीन लोगों को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए पुलिस थाने मे मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए पत्नी और सास को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ेः प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूकः जानिये, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित चार सदस्यीय जांच कमेटी में कौन-कौन शामिल

पुलिस ने दी जानकारी
इस बारे में जानकारी देते हुए सन्ना पुलिस थाने के प्रभारी भरतलाल साहू ने बताया कि डेढ़ माह पहले प्रार्थी का 8 वर्षीय बेटा सौरभ अपनी मां के साथ ननिहाल गया था। इस दौरान उसका खतना करा दिया गया। इसके लिए बच्चे के पिता को कोई जानकारी नहीं दी गई। इस बारे में सूचना मिलने पर परिवार और समाज के लोग थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। मामला संवेदनशील होने के कारण हमने तत्काल कदम उठाते हुए मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here