बुड़ैल जेल की बाउंड्री के पास मिला बम और डेटोनेटर! जानें, कितने खतरनाक अपराधी इस जेल में हैं बंद

बुड़ैल जेल में शिफ्ट चेंज होने के बाद ऑपरेशन सेल की टीम सुरक्षा के मद्देनजर यहां चेकिंग कर रही थी, इस दौरान पुलिस को यहां टिफिन बम मिला।

चंडीगढ़ की हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा सवालों में है। 23 अप्रैल की रात जेल की मुख्य दीवार के पास से एक बैग में बम व डेटोनेटर की वायर मिली। चंडीगढ़ व मोहाली पुलिस के अलावा सेना की टीम ने मौके पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर जेल के आसपास के रास्ते बंद कर दिए थे।

बुड़ैल जेल में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह हवारा समेत कई कुख्यात अपराधी बन्द हैं। जिस जगह पर बम मिला है, उससे कुछ दूरी पर एनआईए का ऑफिस भी है। कई साल पहले यह जेल ब्रेक भी हो चुकी है, जिसके बाद यहां की सिक्योरिटी बढ़ाई गई थी।

चेकिंग के दौरान मिला बम
23 अप्रैल की रात आठ बजे जेल में शिफ्ट चेंज होने के बाद ऑपरेशन सेल की टीम सुरक्षा के मद्देनजर यहां चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान पुलिस को यहां टिफिन बम मिला। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बैग में विस्फोटक होने की सूचना के साथ ही आसपास के इलाके को खाली करवाया गया, क्योंकि चंडीगढ़ जेल आवासीय क्षेत्र में है। इसी दौरान पंजाब के मोहाली से एसएसपी पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा सूचित करने पर चंडीमंदिर कमांड एरिया से सेना का बम निरोधक दस्ता ओर विस्फोटक जांच विशेषज्ञ की टीम भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने की पुष्टि
एसएसपी कुलदीप चहल ने बताया कि प्राथमिक जांच में बैग से डेटोनेटर और कुछ जले हुए वायर मिले हैं। बहरहाल अभी जांच जारी है। पुलिस ने जहां बैग मिला है, वहां का पूरा इलाका प्रतिबंधित कर दिया है। एहतियात फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर हैं। जेल के बाहरी इलाके में जांच की जा रही है। इसके बाद जेल के भीतर भी सर्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here