दो लाख का इनामी नक्सली ऐसे किया गया ढेर! धन उगाही, हत्या जैसे कई आपराधिक मामले थे दर्ज

झारखंड की चाईबासा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उनका खात्मा कर दिया जाएगा।

चाईबासा जिले के पोड़ाहाट क्षेत्र के जंगल में सीआरपीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली को मार गिराया है। मारे गए नक्सली की पहचान दो लाख रुपये के इनामी पीएलएपआई का एरिया कमांडर मंगरा लुगुन के रूप में हुई है।

चाईबासा एसपी अजय लिंडा ने बताया कि 16 दिसंबर की सुबह चाईबासा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान नक्सली से मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो लाख रुपये के इनामी मंगरा लुगुन को मार गिराया है।

इनसे करता था वसूली
एसपी ने बताया कि मारा गया नक्सली ठेकेदारों, हब्बा-डब्बा जैसे जुआ खेल कराने वाले संचालकों, बालू घाट संचालकों आदि को डरा-धमका कर लेवी वसूलता था। साथ ही हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं में भी वह संलिप्त था।

ये भी पढ़ेंः जिंदा है शीना बोरा? इंद्राणी मुखर्जी का सनसनीखेज दावा

नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज
बता दें कि चाईबासा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उनका खात्मा कर दिया जाएगा। बता दें कि 26 नवंबर को कोल्हान के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर- पोड़ाहाट अनुमंडल क्षेत्र में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ हुई थी। उस दौरान 25 लाख का इनामी दिनेश गोप अपने अन्य नक्सलियों के साथ भागने में सफल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here