बिहारः आरजेडी के इन पांच नेताओं के घर सीबीआई का छापा, यह है मामला

सीबीआई की छापेमारी को लेकर आरजेडी सहित महागठबंधन की सभी पार्टियां भाजपा पर हमलावर हो गयी हैं।

बिहार में एक तरफ महागठबंधन सरकार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट दे रही है, वहीं दूसरी तरफ बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पांच नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है।

सीबीआई की टीम ने बिहार में राजद के पांच नेताओं के घर समेत 25 ठिकानों घर छापा मारा है। इनमें दो राज्यसभा सांसदों के अलावा पूर्व विधायक और राजद के फाइनेंसर अबु दोजाना, एमएलसी सुनील सिंह भी शामिल हैं। टीम गुरुग्राम के एक मॉल भी पहुंची, जो उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बताया जा रहा है। इसे दोजाना की कंपनी बना रही है। इनके अलावा लालू यादव के करीबी और बालू माफिया सुभाष यादव के घर भी छापा मारा गया है। यह मामला जमीन के बदले रेलवे में रोजगार घोटाले से जुड़ा है।

इन नेताओं के घर छापेमारी
सीबीआई की टीम सुबह 8 बजे अबु दोजाना, राजद के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, सांसद फैयाज अहमद और राजद के कोषाध्यक्ष और एमएलसी सुनील सिंह के घर पहुंची। छापे के दौरान सुनील सिंह अपने घर की बालकनी में नजर आए। सुनील और उनकी पत्नी ने छापों को बदले की कार्रवाई बताया है। सुनील सिंह ने कहा कि मुझे बाहर कर दिया गया और मेरे घर में घुस गए। वहीं अबु दोजाना के ठिकाने पर अभी छानबीन जारी है। दोजाना की कंपनी उस मॉल का कंस्ट्रक्शन कर रही है, जिसे तेजस्वी यादव का बताया जा रहा है।

लालू परिवार केंद्र सरकार से  नाराज
– लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सीबीआई की कार्रवाई पर भाजपा का नाम लिए बगैर कहा कि ये फ्लोर टेस्ट के पहले ही नीचता पर आ गए हैं। सीबीआई को डराने के लिए भेजा है।

-पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि हम चुप बैठने वाले लोगों में से नहीं हैं। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि सौ सुनार की, एक लोहार की।

यह है मामला
उल्लेखनीय है कि जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने तीन महीने पहले केस दर्ज किया था। इसके बाद राबड़ी आवास पर छापेमारी की गई थी। इसमें तेजस्वी यादव के कमरे से कई दस्तावेज सामने आने की बात कही गई थी। इस छापेमारी के बाद ही लालू यादव के सबसे करीबी माने जाने वाले भोला यादव को गिरफ्तारी किया गया था। भोला यादव से पूछताछ के बाद सीबीआई की यह कार्रवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें – बच्चे को है बुखार, शरीर पर चकत्ते और जोड़ों में दर्द? तो पढ़ लीजिये बीमारी कौन सी है

मुख्यमंत्री ने कही ये बात
सीबीआई की छापेमारी को लेकर राजद समेत महागठबंधन की सभी पार्टियां भाजपा पर हमलावर हो गयी हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे छापेमारी से जुड़े हर प्रश्न का जवाब सदन में देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here