सीबीआई की बड़ी कार्रवाई: वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार

सीबीआई ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

134

बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था।

यह है आरोप
आरोप है कि चंदा कोचर जब सीईओ पर पर थी उस समय आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन ग्रुप को 3 हजार 250 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। ये लोन बाद में नॉन परफॉर्मिंग एसेट में बदल गए थे।। जिसके बदले में वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत ने चंदा के पति दीपक कोचर की कंपनी नू रिन्यूएबल पर करोड़ों रुपए का निवेश किया था। इस मामले के चलते चंदा कोचर को बैंक के सीईओ का पद छोड़ना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत के लिए राहत भरी खबर

चंदा कोचर और उनके पति की पहले हो चुकी गिरफ्तारी
इस मामले में कार्रवाई करते हुए आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। कोचर दंपति को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया था, जिन्हें कोर्ट ने तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। अब सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत को गिरफ्तार कर लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.