बुरहानपुर: घाघरला के जंगल में घुसे 200 अतिक्रमणकारी! जानिये, कितने जिलों की पुलिस कर रही है तलाश

वन विभाग के एसडीओ अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि 150-200 अतिक्रमणकारियों के जंगल में घुसे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद रातभर सर्चिंग की गई।

106

बुरहानपुर जिले की नावरा रेंज अंतर्गत घाघरला के जंगल में एक बार फिर अतिक्रमणकारी घुस आए हैं। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई। टीम ने 9 मार्च को रात भर जंगल में गश्त की। अतिक्रमणकारियों की संख्या को देखते हुए निमाड़ के 4 जिलों का फोर्स यहां तैनात किया गया है। साथ ही एसएएफ का बल भी मौजूद है। ड्रोन से अतिक्रमणकारियों की सर्चिंग की जा रही है।

वन विभाग के एसडीओ अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि 150-200 अतिक्रमणकारियों के जंगल में घुसे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद रातभर सर्चिंग की गई। 10 मार्च की सुबह से पहाड़ी से ड्रोन के माध्यम से सर्चिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि होली का बहाना बनाकर अतिक्रमणकारी जंगल में न घुस पाएं, इसे लेकर वन विभाग ने 7 और 8 मार्च को नावरा, नेपानगर क्षेत्र के जंगलों पर नजर रखी। वनकर्मियों ने रातभर गश्त की, लेकिन होली के दूसरे दिन काफी संख्या में अतिक्रमणकारियों के घाघरला के जंगल में घुसने की जानकारी सामने आई। इसके बाद 9 फरवरी की शाम डीएफओ अनुपम शर्मा घाघरला पहुंचे। विभाग की टीम को जंगल में गश्त के लिए भेजा गया।

80 अतिक्रमणकारियों ने जंगलों में घुसकर मचाई थी तबाही
गौरतलब है कि इससे पहले भी करीब 80 अतिक्रमणकारियों ने जंगलों में घुसकर भारी तबाही मचाई थी। ग्रामीणों का कहना है कि इस बार उनकी संख्या ज्यादा है। वह फिर से जंगल को तबाह कर सकते हैं। 12 फरवरी को ग्रामीणों ने तत्कालीन डीएफओ ग्रिजेश बरकड़े का घेराव भी किया था। बाद में नावरा चौकी के सामने प्रदर्शन किया था। इसके बाद असीर-नेपा फाटे पर चक्काजाम की चेतावनी दी थी, तब क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस, एसएफ का बल तैनात किया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.