पाकिस्तानी ड्रोन कर रहा था घुसपैठ की कोशिश, बीएसएफ ने की ऐसी कार्रवाई

23 दिसंबर की सुबह करीब पौने आठ बजे बॉर्डर पर बीएसएफ की बटालियन 22 के जवान गश्त कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें ड्रोन की आवाज सुनाई दी।

115

बीएसएफ ने 23 दिसंबर को सीमावर्ती क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। तीन दिनों के भीतर यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को नष्ट किया है। इससे पहले अमृतसर सेक्टर के अंतर्गत भैरोवाल में ड्रोन मार गिराया गया था। 22 दिसंबर की सुबह तरनतारन में ड्रोन बरामद किया गया।

25 किलो ग्राम भार उठाने में था सक्षम
बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार 23 दिसंबर की सुबह करीब पौने आठ बजे बॉर्डर पर बीएसएफ की बटालियन 22 के जवान गश्त कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें ड्रोन की आवाज सुनाई दी। आवाज के अनुसार जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। ड्रोन के टुकड़े खेतों में 50 मीटर एरिया में बिखर गए, जिसे जवानों ने जब्त कर लिया है। बीएसएफ के अनुसार अमृतसर में गिराया गया यह ड्रोन छह फीट का है। इसमें लगी बैटरी ही 25 हजार एचपी की है। यह ड्रोन अपने साथ 25 किलोग्राम तक भार उठाने में सक्षम बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – Corona Alert: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी, इन बातों का रखना होगा ध्यान

बीएसएफ ने चलाया सर्च अभियान
बीएसएफ की टीम ने खेतों में बिखरे टुकड़े बरामद करने के बाद आसपास के इलाके में सर्च अभियान चलाया। आशंका जताई जा रही है पाकिस्तान द्वारा इतनी बड़ी क्षमता वाले ड्रोन का इस्तेमाल हथियारों की तस्करी के लिए किए जा सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.