प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ बांग्लादेशी सहित दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए एक बांग्लादेशी नागरिक सहित दो को पकड़ा है।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए एक बांग्लादेशी नागरिक सहित दो को पकड़ा है।

बीएसएफ ने 16 नवंबर को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सिलीगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत 176वीं बटालियन (बीएसएफ) की बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) हप्तियागच की सीमा जवानों ने एक बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद सलीम (20) को उसय समय पकड़ा जब वह अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए युवक को आगे की कार्रवाई के लिए चोपड़ा थाने को सौंप दिया गया है।

प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त
एक अन्य मामले में उत्तर दिनाजपुर जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की एडहॉक एनबी-प्ट बटालियन की बीओपी कुमारगाच की टुकड़ियों ने एक भारतीय नागरिक रफीजुद्दीन (42) को तस्करी के आरोप में पकड़ा है। आरोपित के पास से बीएसएफ ने 20 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त किया है। जिसे आरोपित भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। जब्त सामान के साथ भारतीय नागरिक को इस्लामपुर थाना को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें – ‘रणरागिनी’ का यलगार, लव जिहादी आफताब को फांसी पर लटकाएं!

उपरोक्त के अलावा 15 व 16 नवंबर को उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए दो मवेशी, करीब 350 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया है। जब्त सामानों की कुल कीमत एक लाख 25 हजार 340 आंकी गई है।

उपरोक्त सामनों को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here