#BOYCOTTSonyTV ट्रेंड्रिंगः सोनी के क्राइम पेट्रोल में आफताब बना हिंदू, श्रद्धा ईसाई

एपिसोड में मिहिर की मां एक धार्मिक महिला है, जो मंदिर जाती है और पूजा करती है। बाद में, मिहिर और अन्ना एक मंदिर में शादी कर लेते हैं और पुणे चले जाते हैं।

कट्टर मानसिकता के चलते एक हिंदू लड़की श्रद्धा वालकर के शरीर के 35 टुकड़े कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। अब इस घटना पर सोनी टीवी के क्राइम पेट्रोल ने श्रद्धा मर्डर केस पर एक स्पेशल एपिसोड बनाया है। हालांकि इसमें एक चौंकाने वाला बदलाव किया गया है। इसमें आरोपी आफताब को मिहिर के नाम से हिंदू दिखाया गया है, जबकि श्रद्धा को अन्ना फर्नांडिस के रूप में ईसाई दिखाया गया है। इसमें आफताब को जान-बूझकर मुस्लिम नहीं दिखाया गया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भारी गुस्से वाली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसे अब सीधे सोनी चैनल के बिजनेस हेड दानिश खान से जोड़ा जा रहा है। नेटिज़ेंस ने दानिश खान पर यह शरारत करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया है क्योंकि वह एक मुस्लिम है। उसके बाद #BOYCOTTSonyTV ट्रेंड करने लगा।

एपिसोड में क्या दिखाया गया है?
दिल्ली में हुए श्रद्धा वालकर मर्डर केस ने पूरे देश में हड़कंप मचा रखा है। धर्मांध मुस्लिम युवक आफताब पूनावाला पर श्रद्धा की हत्या का आरोप है। आरोपी ने दिल्ली में श्रद्धा के 35 टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिए। इस मामले में पुलिस की जांच अभी भी जारी है। इस बीच, सोनी टीवी के क्राइम पेट्रोल शो ने अहमदाबाद-पुणे मर्डर नामक एक एपिसोड प्रसारित किया। इसे आफताब और श्रद्धा की कहानी का नाटकीय रूपांतरण बताया जा रहा है। इस एपिसोड के प्रसारित होने के बाद शो विवादों में घिर गया है।

ट्विटर पर #BOYCOTTSonyTV ट्रेंड कर रहा है। शो के वीडियो क्लिप प्रसारित एपिसोड के कई वीडियो क्लिप वायरल हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि शो में श्रद्धा और आफताब का धर्म बदल दिया गया है. श्रद्धा एक ईसाई लड़की अन्ना फर्नांडीस की भूमिका निभाती है, जबकि आफताब मिहिर, एक हिंदू युवक जो उसे मारता है, को चित्रित किया गया है। उन्हें पेशे से योग शिक्षक भी दिखाया गया है।

एपिसोड में मिहिर की मां एक धार्मिक महिला है, जो मंदिर जाती है और पूजा करती है। बाद में, मिहिर और अन्ना एक मंदिर में शादी कर लेते हैं और पुणे चले जाते हैं। श्रद्धा और आफताब दिल्ली में लिव-इन में रह रहे थे। शादी के बाद मिहिर अन्ना से लड़ने लगता है। झगड़े के बाद एक दिन मिहिर अन्ना को मार देता है, वह अन्ना के शव को बाथरूम में ले जाता है और धारदार हथियार से उसके टुकड़े-टुकड़े कर देता है। फिर उसे फ्रिज में रख देता है। मिहिर उसी फ्रिज से पानी लेता है, जहां शरीर के अंग रखे हैं और उसे ऐसे पीता है, जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। श्रद्धा के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। इसलिए लोग शो से परेशान हैं। ये एपिसोड 27 दिसंबर को दिखाया गया था। ट्विटर पर यूजर्स का कहना है कि इस शो में हिंदुत्व को टारगेट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here