अमरावती में लव जिहाद का षड्यंत्र फेल, ऐसे दबोचे गए दो आरोपी

अमरावती में लव जिहाद के षड्यंत्र रचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र, अमरावती के बडनेरा में ग्रामीणों ने नाबालिग लड़कियों को जाल में फंसाकर लव जिहाद का षड्यंत्र रचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही दोनों नाबालिग लड़कियों को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। इनके खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

अमरावती जिले में लव जिहाद के मामले इससे पहले भी सामने आते रहे हैं। मुस्लिम मासूम और गरीब बच्चियों को जाल में फंसाकर लव जिहाद की घटना को अंजाम देते हैं। इनमें से कुछ मामले उजागर हो जाते हैं, जबकि अधिकतर मामलों पर पर्दा डाल दिया जाता है, या पता ही नहीं चलता।

भाजपा ने की ये मांग
भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश के प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी ने इस मामले में आरोपियों को कड़ी सजा देने की  मांग की है।  बडनेरा नई बस्ती में शिक्षक कॉलोनी के बाग में धड़ल्ले से चल रहे इन मुसलमानों के गिरोह की इस तरह की हरकत पर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई है। कुलकर्णी ने मामले में त्वरित कार्रवाईन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने पर गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के प्रति आभार जताया है।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
गिरफ्तार आरोपियों के नाम जुनैद चौधरी और अलीम सलीम नौरागाबादी बताया गया है। इन्हें बडनेरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 354 (डी) के साथ ही धारा 12,354 के तहत पुलिस में मामले दर्ज किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here