हाजीपुर में हद हो गई, पुलिस रीडर की कारस्तानी से अफसर हैरान

बिहार के हाजीपुर में पुलिस रीडर के यहां छापा मार कार्रवाई में लाखों की संपत्ति सामने आई है।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने भ्रष्टाचार पर एक और बड़ी कार्रवाई की है। हाजीपुर पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय में कार्यरत रीडर अनिल प्रसाद के हाजीपुर- पटना सहित कई ठिकानों पर शनिवार को एक साथ छापेमारी की गई। इस छापेमारी में करोड़ो के मकान-दुकान सहित 17 बैंकों के पास बुक बरामद हुए हैं। इसका पता चलने के बाद पुलिस अधिकारी भी आश्चर्यचकित हैं।

निगरानी विभाग की एक टीम पटना के बेउर थाना अंतर्गत तेज प्रताप नगर में स्थित आलीशान भवन में छापेमारी करने पहुंची। निगरानी की टीम सुबह 7:00 बजे से ही वैशाली एसपी के रीडर अनिल प्रसाद के आवास पर छापेमारी कर रही है। रीडर अनिल प्रसाद के खिलाफ 1,55,39,801 (एक करोड़ पचपन लाख उनतालीस हजार आठ सौ एक रुपये) गलत तरीके से धनार्जन करने का मामला दर्ज किया गया था। छापेमारी दल को इनके पटना स्थित तेज प्रताप नगर बेउर स्थित पांच हजार वर्गफीट जमीन पर निर्मित एक पांच मंजिला एवं एक तीन मंजिला भवन की तलाशी ली जा रही है।

ये भी पढ़ें – दो की लश्कर ढेर! जम्मू कश्मीर में दूसरे दिन भी आतंक पर प्रहार जारी

मारा छापा, मिला माल ही माल
तलाशी के क्रम में सोना-चांदी का जेवरात पाया गया, जिसकी कुल कीमत लगभग 5,50,000 (पांच लाख पचास हजार) रुपये आंकी गई है। जमीन के 06 डीड बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा दो डीड, जिसकी कीमत दस लाख रुपये से अधिक की है, उसे बैंक में बंधक रखकर ऋण लिया गया है। 17 बैंकों के पासबुक, पांच डेबिट कार्ड मिले हैं। बजाज एलियांज, आईसीआईसीआई में निवेश संबंधित कागजात बरामद हुआ है। इसके अतिरिक्त एक हुडई क्रेटा तथा एक मारुति सुजुकी स्वीफ्ट के कागजात बरामद हुए है।

अनिल प्रसाद के उक्त भवन के ग्राउण्ड फ्लोर पर महाराजा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टायर गोदाम, द्वितीय मंजिला पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का कार्यालय, तृतीय मंजिल पर कम्प्यूटर हब, चतुर्थ मंजिल पर आईसीआईसीआई बैंक के फाईनेन्सर का कार्यालय पाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here