बड़ी खबर! पेपर लीक मामले में शिक्षा विभाग का ‘यह’ अधिकारी गिरफ्तार

म्हाडा में विभिन्न विभागों में 565 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया पिछले कई महीनों से चल रही है। इस भर्ती परीक्षा के लिए म्हाडा ने जी. ए. सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज नामक कंपनी को नियुक्त किया था।

82

पेपर लीक मामले में पुणे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुणे पुलिस ने इस मामले में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे को गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। साइबर सेल ने 16 दिसंबर को तुकाराम सुपे को पूछताछ के लिए तलब किया था। देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सुपे पर पैसे लेकर पेपर लीक करने का आरोप है।

टीईटी परीक्षा पेपर लीक करने के आरोप में तुकाराम सुपे को गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र हाउसिंग एंड रीजनल डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) की परीक्षाओं में गड़बड़ी सामने आने के बाद सभी परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा था। इस मामले में पुलिस ने एक कंपनी के निदेशक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कंपनी का निदेशक डॉ. प्रीतिश देशमुख भी मौजूद है।

प्रीतीश के घर की ली गई थी तलाशी
पुलिस को प्रीतीश देशमुख के घर की तलाशी लेने पर टीईटी के पहचान पत्र मिले थे। साथ ही कुछ अपात्र छात्रों के हॉल टिकट भी प्राप्त हुए थे। इसलिए टीईटी परीक्षा में पेपर लीक होने का अंदेशा जताया गया और उसी के अनुसार जांच शुरू की गई। इसके बाद पुणे की साइबर पुलिस ने तुकाराम सुपे को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ेंः प्रचार रैली में जनरल रावत का कटआउट लगाने पर भड़की भाजपा, राहुल गांधी के लिए कही ये बात

बिचौलिए ने ली रिश्वत
गृह मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने मामले को गंभीरता से लिया है। आव्हाड को शिकायत मिली थी कि परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से पैसे लिए जा रहे हैं। ऐसी भी शिकायतें हैं कि कुछ परीक्षार्थियों ने अपनी मां के मंगलसूत्र, कृषि भूमि गिरवी रखकर बिचौलियों को पैसे दिए हैं।

565 रिक्त पदों के लिए होनी थी परीक्षा
म्हाडा में विभिन्न विभागों में 565 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया पिछले कई महीनों से चल रही है। इस भर्ती परीक्षा के लिए म्हाडा ने जी. ए. सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज नामक कंपनी को नियुक्त किया था। म्हाडा के सभी संभाग मंडलों के विभिन्न केंद्रों प 12 दिसंबर, 15 दिसंबर, 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को परीक्षा होनी थी।  565 पदों के लिए करीब 53 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। लेकिन अब पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.