अलवर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ऐसे दबोचे गए आईपीएल सट्टा किंग सहित तीन आरोपी

अलवर पुलिस ने ऑनलाइन आईपीएल सट्टे की लगाईवाली व खाईवाली करने वाले सट्टा किंग सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

110

अलवर पुलिस ने सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ऑनलाइन आईपीएल सट्टे की लगाईवाली व खाईवाली करने वाले सट्टा किंग सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों से 2 लाख 5 हजार रुपए नगद, दो लैपटॉप, 16 मोबाइल, एक एलईडी व सट्टे का हिसाब किताब के दस्तावेज बरामद किए है। जिसमें एक करोड रुपये से अधिक राशि का हिसाब किताब मिला है।

ये गिरफ्तार
पुलिस सीओ सिटी आदित्य पूनिया ने बताया कि शिवाजी पार्क थाना पुलिस व क्यूआरटी टीम द्वारा शिवजी पार्क में कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन आईपीएल सट्टा की लगाईवाली व खाईवाली करते शिवाजी पार्क 6 के निवासी हरीश कुमार, हरियाणा के रेवाड़ी निवासी हनी और भारत लखानी को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है।वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सट्टेबाजों में हड़कंप मच गया। शहर के कई स्थानों पर लगने और लगाने वाले सटोरियों भी अपनी दुकान बंद कर गायब हो गए है। पुलिस इस कार्य से जुड़े अन्य सटोरियों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें – लखनऊ-नई दिल्ली के बीच इस तारीख से सप्ताह में छह दिन चलेगी तेजस एक्सप्रेस!

ऑनलाइन चलाते थे सट्टे का कारोबार
पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि आईपीएल सट्टा में बुलेट टीवी ऐप से मैच का प्रसारण व सट्टे का भाव प्राप्त करते हैं। फिर मोबाइल फोन के उपयोग से ग्राहकों से सट्टा लगवाते है। सट्टे की राशि एवं लेन-देन का हिसाब किताब और लैपटॉप में बेटिंग असिस्टेंट ऐप पर रखते हैं। जिसमें पुलिस को करीब 1 करोड़ 53हजार रुपए का हिसाब मिला है। इन तरीकों से आरोपी सट्टे द्वारा लोगों के साथ छल कपट व धोखाधड़ी करके स्वयं को फायदा उठाने के लिए सट्टे की खाईवाली व लगाईवाली से लोगों से रुपए ऐंठते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.