बंगाल : बस और ऑटो की भिड़ंत, आठ महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेलडा गांव के पास भीषण दुर्घटना हुई है। पुलिस ने बताया कि मारने वाले सारे लोग खेत में काम कर वापस लौट रहे थे।

82

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना अंतर्गत मल्लारपुर इलाके में यात्रियों से भरी एक बस और ऑटो की आमने सामने की टक्कर में आठ महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हुई है। इस भयावह दुर्घटना में जान गंवाने वाले सारे लोग ऑटो में सवार थे। उनकी पहचान 26 साल के सीताराम हेंब्रम, 50 साल की जसुमति हेंब्रम, 30 साल की हापन कुरी बेस्ता, 26 साल की हापन हेंब्रम, 20 साल की पकर हेंब्रम, 45 साल की शानोदी हेंब्रम, 54 साल की शकीला हेंब्रम और 40 साल की बसंती सोरेन के तौर पर हुई है। एक महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

बताया गया है कि इनमें से सीताराम हेंब्रम ऑटो चला रहा था जबकि बाकी महिलाएं इस में बैठी हुई थीं। घटना की सूचना के तुरंत बाद बड़ी संख्या में रामपुरहाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसडीपीओ भी मौके पर पहुंचे थे। सभी घायलों को उठाकर रामपुरहाट महकमा अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें – युवती से चैट के जरिये की दोस्ती, फिर बुलाया दिल्ली और कर दिया ऐसा

पुलिस ने दी जानकारी
-पुलिस ने बताया कि रानीगंज मोड़ग्राम के 60 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेलडा गांव के पास यह भयावह दुर्घटना हुई है। पुलिस ने बताया है कि मारने वाले सारे लोग खेत में काम कर वापस लौट रहे थे। आरोप है कि ऑटो चालक बेलगाम गति से चला रहा था और दूसरी ओर से दक्षिण बंग परिवहन की यात्रियों से भरी हुई बस रामपुरहाट से सिउड़ी की ओर जा रही थी। दोनों की आमने सामने टक्कर हुई जिसमें सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

-प्रशासन ने अभी तक मरने वालों के लिए क्षतिपूर्ति की घोषणा नहीं की है। घातक सरकारी बस को कब्जे में ले लिया गया है और ड्राइवर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाते हुए लोगों की जान को खतरे में डालने की गैर जमानती धारा 379 और गैर इरादतन हत्या की धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.