बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार! जानिये, कितना गंभीर है आरोप

पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को 9 अगस्त की देर रात गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ कर अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश जारी है।

95

गिरिडीह जिले के गांवा पुलिस ने धोखाधड़ी से भारत की नागरिकता लेने के आरोप में एक बांग्लादेशी नागरिक को 9 अगस्त की देर रात गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ धनवार के सहायक निर्वाचन सह अंचल अधिकारी महेंद्र रविदास ने गांवा थाना में 9 अगस्त की दोपहर केस दर्ज कराया। मामले की गंभीरता देखते हुए इसके चंद घंटे बाद ही धोखाधड़ी से दोहरी नागरिकता रखने के आरोप में नौशाद आलम को गिरफ्तार कर पुलिस अब पूछताछ कर रही है और जानने के प्रयास में है कि इस आरोपित का सहयोग और किन-किन लोगों ने किस मकसद के साथ किया है।

ये भी पढ़ें – असम-मिजोरम सीमा विवाद पर हुई बैठक में हुआ क्या? जानिये, इस खबर में

दोहरी नागरिका का केस दर्ज
जानकारी के अनुसार सहायक निर्वाची सह अंचल अधिकारी महेंद्र रविदास ने ‘द रिप्नजेनटेशन ऑफ पीपल एक्ट 1950’ के तहत धोखाधड़ी कर दोहरी नागरिकता लेने के आरोप में केस दर्ज कराया है। सहायक निर्वाची पदाधिकारी की माने तो आरोपित नौशाद आलम के पास पहले से बांग्लादेश का पासपोर्ट मौजूद था। लेकिन नौशाद आलम ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत का मतदाता परिचय पत्र बनाकर भारत की नागरिकता हासिल किया। जब पूरे मामले की जांच भारत निर्वाचन आयोग ने किया उसके बाद मामले का खुलासा हुआ। जबकि कोलकाता के फॉरेंस रीजनल रजिस्ट्रेशन अधिकारी ने भी मामले में अंचल अधिकारी महेंद्र रविदास को पत्र लिख कर इस आरोपित के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश जारी किया। इसके बाद अंचल अधिकारी ने केस दर्ज कराया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.