बिहार में जंगलराज की वापसी? बेगूसराय में बजरंग दल के कार्यकर्ता को मारी गोली

बिहार में महागठबंधन की सरकार आते ही अपराध भी बढ़ने लगे हैं।

बिहार के बेगूसराय में गोलीबारी का सिलसिला लगातार जारी है। 22 अगस्त की रात भी नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के अझौर में हुई गोलीबारी में बजरंग दल के प्रखंड सह संयोजक अझौर निवासी प्रीतेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। प्रीतेश का इलाज बेगूसराय के निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। पुलिस आरोपी सरपंच सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि अझौर दुर्गा मंदिर में कमेटी को लेकर विवाद चल रहा था। 23 अगस्त की देर शाम कमेटी के अध्यक्ष और कार्यकारिणी चयन के लिए आम सभा बुलाया था। इसमें दूसरे पक्ष का नेतृत्व कर रहे पूर्व सरपंच द्वारा माइकिंग कर आमसभा नहीं होने का प्रचार कर दिया गया। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ तथा अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष चयन के विवाद में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया ।

ये भी पढ़ें – बेखौफ तालिबानः संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को दी ये धमकी

ताबड़तोड़ गोलीबारी
बजरंग दल के मंजय कुमार ने बताया कि अपने दो सहयोगियों के साथ रात में मोटरसाइकिल से जन्माष्टमी मेला देखने जा रहे थे। इसी दौरान गांव में सरपंच राजकुमार सहनी उर्फ राजो सहनी एवं मनोज दास सहित कुछ लोगों ने रास्ते में रोक लिया तथा ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें मंजय कुमार एवं एक साथी किसी तरह भाग निकले, लेकिन श्याम चौधरी के पुत्र प्रीतेश को गोली लग गई। इसके बाद स्थानीय लोगों के प्रयास से गंभीर रूप से घायल प्रीतेश को इलाज के लिए बेगूसराय के कल्पना नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

सरपंच पर गोलीबारी करने का आरोप
घटना को लेकर चर्चा है कि विगत पंचायत चुनाव के बाद से ही स्थानीय राजनीति को लेकर माहौल काफी गर्म है तथा इसी चक्कर में गोलीबारी हुई है। नीमा चांदपुरा थानाध्यक्ष अमित कांत ने बताया कि दुर्गा पूजा कमेटी गठन के विवाद में सरपंच पर गोलीबारी करने का आरोप लगाया गया है। जिसमें सरपंच सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, मामले की जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट होगा।

प्रीतेश पर जानलेवा हमला
बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि बिहार की स्थिति दुर्भाग्यपूर्ण हो गई है। अब हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को लगातार टारगेट किया जा रहा है। रात में विहिप बजरंगदल के बेगूसराय सदर प्रखंड सह संयोजक प्रीतेश पर जानलेवा हमला किया गया, उसके उपर तीन गोली चलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here