भुंतर एयरपोर्ट पर उतरा एटीआर 42 विमान

भुंतर हवाई अड्डा प्रबंधन के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि रोजाना ए टी आर 42 विमान की सेवाएं भुंतर हवाई अड्डे में मिलेंगी।

122

जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा में आखिर दिल्ली से एटीआर 42 विमान 16 अगस्त को उतर ही गया। लंबे समय से एटीआर 42 विमान की उड़ानों को लेकर चर्चा हो रही थी और अब यह विमान दिल्ली से भुंतर हवाई अड्डे के लिए नियमित रूप से अपनी सेवाएं देगा।

16 अगस्त को सुबह दिल्ली से यह विमान 32 यात्रियों को लेकर भुंतर हवाई अड्डा पहुंचा। जहां पर हवाई अड्डा प्रबंधन के द्वारा वाटर कैनन के माध्यम से इस का भव्य स्वागत भी किया। वहीं भुंतर से 16 यात्रियों को लेकर यह विमान वापिस दिल्ली हवाई अड्डे की ओर रवाना हो गया।

ये भी पढ़ें – कैसे होता है विधान परिषद सभापति का निर्वाचन?

विमान सेवा शुरू होने  से बना खुशी का माहौल
भुंतर हवाई अड्डा प्रबंधन के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि रोजाना ए टी आर 42 विमान की सेवाएं भुंतर हवाई अड्डे में मिलेंगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन 32 यात्री दिल्ली से भुंतर पहुंचे और यहां से 16 यात्री दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। अब रोजाना सुबह 8:30 बजे विमान भुंतर हवाई अड्डा पहुंचेगा और 8:55 पर वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा। ऐसे में स्थानीय पर्यटन कारोबारियों में भी इस विमान सेवा शुरू होने से यहां खुशी है। क्योंकि इस विमान में यात्रियों को ढोने की क्षमता अधिक है और अधिक यात्री आने के चलते अब दिल्ली से भुंतर का किराया भी काफी कम हो जाएगा।

वहीं पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह ने भी केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विमान सेवा के शुरू होने से यात्रियों को महंगे किराए से निजात मिलेगी और अधिक संख्या में अब यात्री हवाई उड़ान का लाभ ले सकेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.