ओवैसी की पार्टी का नेता चढ़ा एटीएस के हत्थे! जानिये, कितना खतरनाक था इरादा

देश 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसके लिए बड़े पैमाने पर आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। उत्साह के इस माहौल में आतंकी षड्यंत्र रचे जाने की खबरें भी लगातार आ रही हैं।

79

उत्तर प्रदेश एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उसके अधिकारियों ने आईएस के लिए काम करने वाले एक आतंकी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है। उस पर स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर बड़े षड्यंत्र रचने का आरोप है। सबाउद्दीन आजमी नामक यह आतंकी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है।

देश 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसके लिए बड़े पैमाने पर आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त आने में भी चंद दिन बाकी रह गए हैं। उत्साह के इस माहौल में आतंकी षड्यंत्र रचे जाने की खबरें भी लगातार आ रही हैं।

अलर्ट पर देश के बड़े शहर
भारत की खुफिया एजेंसियों ने देश में आतंकियों द्वारा बड़ी वारदातों को अंजाम देने की आशंका जताते हुए चेतावनी दी है। उसके बाद देश के दिल्ली और मुंबई सहित अन्य बड़े शहरों में भी अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच एटीएस की यह कार्रवाई काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

एटीएस अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ
-फिलहाल एटीएस सबाउद्दीन आजमी से मुख्यालय में पूछताछ कर रहा है। इसका मोबाइल डेटा भी खंगाला जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वह आतंकी जिहाद के लिए युवाओं का ब्रेन वॉश कर रहा था। वह आईएसआईएस द्वारा तैयार किए गए टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ा था। इसका नाम अल स्वायर मीडिया है। अब एटीएस अधिकारी ये पता करने में जुटे हैं कि आजमी किस स्थान या शहर में बम विस्फोट कराने वाला था।

-मिली जानकारी के अनुसार उसने एमआईएम के कई अन्य सदस्यों को भी आतंकी गतिविधियों से जोड़ा था। चुनाव प्रचार के बहाने वो आतंकी गतिविधियां बढ़ाने में शामिल था। पता यह भी चला है कि वो खुद का आतंकी संगठन बनाने की तैयारी कर रहा था। एटीएस और पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसके कई साथियों पर शिकंजा कसा जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.