एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को मिला जेल में वेस्टर्न कमोड!

अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन मामले के सभी आरोपी नवी मुंबई की तलोजा जेल में रखे गए हैं। कभी मुंबई क्राइम ब्रांच में काम कर चुके एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा, सचिन वाझे, सुनील माने और रियाजुद्दीन काजी को आम कैदियों की तरह तलोजा जेल में रखा गया है।

101

एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्या मामले में गिरफ्तार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने जेल में वेस्टर्न कमोड की मांग की थी। उसके बाद उन्हें वेस्टर्न कमोड उपलब्ध कराया गया है। जेल अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के कारण जेल में शर्मा का इलाज किया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर चिकित्सा अधिकारी की सलाह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

तलोजा जेल में रखे गए हैं आरोपी
अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन मामले के सभी आरोपी नवी मुंबई की तलोजा जेल में रखे गए हैं। कभी मुंबई क्राइम ब्रांच में काम कर चुके एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा, सचिन वाझे, सुनील माने और रियाजुद्दीन काजी को आम कैदियों की तरह तलोजा जेल में रखा गया है। उन्हें भी वही सुविधाएं दी जा रही हैं, जो आम कैदियों को दी जाती हैं। वे भी आम शौचालय का इस्तेमाल कर रहे हैं।

किया था आवेदन
तलोजा जेल के अधिकारी कौस्तुभ कुर्लेकर ने बताया कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को भारतीय शौचालय की आदत नहीं है। इसलिए उनका पेट साफ नहीं होता। इस वजह से उनकी तबीयत खराब हो जाती है। इसलिए शर्मा ने एनआईए अदालत और जेल प्रशासन को पश्चिमी कमोड सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आवेदन किया था।

ये भी पढ़ेंः 370 समाप्ति वर्षगांठ: पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का कारनामा, श्रीनगर में ‘तिरंगा’ फहराने से रोका

पैर और कमर में लगी चोट
जेल अधिकारी के अनुसार, भारतीय शौचालय प्रणाली कमोड में शौच करते समय उनके पैर और कमर में चोट लग गई थी। उनके आवेदन पर अदालत ने जेल अधिकारियों को शर्मा को पश्चिमी कमोड सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया था।  जेल अधिकारी कौस्तुभ कुर्लेकर ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से प्रदीप शर्मा की तबीयत खराब होने के कारण जेल में उनका इलाज चल रहा है और जरूरत पड़ने पर उन्हें चिकित्सा अधिकारियों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.