अमेरिका में विमान बना आग का गोला, भारतवंशी महिला की मौत

अमेरिका में प्रशिक्षु विमान में आग लग गई, जिसमें भारतीय मूल की महिला की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

140

अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुए एक विमान हादसे में भारतीय मूल की एक महिला की मौत हो गयी। हादसे में मृत महिला की बेटी और विमान के पायलट घायल हुए हैं। अमेरिका की नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन मामले की जांच कर रहे हैं।

डैनी वाइजमैन फ्लाइट स्कूल के चार सीटर सिंगल इंजन पाइपर चेरोकी विमान ने न्यूयॉर्क के रिपब्लिक एयरपोर्ट से परीक्षण उड़ान भरी थी। विमान में पायलट के साथ भारतीय मूल की 63 वर्षीय रोमा गुप्ता व उनकी 33 वर्षीय बेटी रीवा गुप्ता सवार थीं। लॉन्ग आइलैंड होम्स के ऊपर उड़ान भरने के दौरान पायलट ने विमान में धुआं उठते देखा। इसके बाद पायलट ने तुरंत इसकी सूचना नजदीक के रिपब्लिक एयरपोर्ट को दी।

पायलट ने जल्द से जल्द विमान को हवाई अड्डे तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन हवाई अड्डे तक पहुंचने से पहले ही विमान में आग लग गयी। इस हादसे में रोमा गुप्ता की मौत हो गयी और उनकी बेटी रीवा व पायलट गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रीवा की आग में झुलसने के कारण हालत ज्यादा गंभीर है।

ये भी पढ़ें – ठाणे में इस बात को लेकर शिवसेना और ठाकरे गुट आमने-सामने

डैनी वाइजमैन फ्लाइट स्कूल की ओर से बताया गया कि हादसे वाले विमान ने हाल ही में सारे परीक्षण पास किए थे। यह एक परीक्षण उड़ान थी, जिसमें यह देखा जा रहा था कि क्या लोग विमान चलाना सीख सकते हैं या नहीं। अमेरिका की नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन मामले की जांच कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.