आजमगढ़ लोकसभा उपचुनावः मुख्यमंत्री ने की अग्निपथ योजना की सराहना, विपक्ष पर बोला हमला

अग्निवीरों को सेना में आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकारों ने भी पुलिस व अन्य सेवाओं में प्राथमिकता देने का फैसला किया है।

94

लोकसभा उपचुनाव की सरगर्मी अब पूरे शवाब पर पहुंच गई है। नेता व अभिनेता के बीच छिड़ी जुबानी जंग के बीच मुख्यमंत्री योगी ने 19 जून को पार्टी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव’निरहुआ’ के समर्थन में दो सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला।

अग्निपथ योजना की पूरी दुनिया में तारीफ, विपक्ष कर रहा गुमराहः योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है, लेकिन विपक्ष(सपा-बसपा-कांग्रेस) युवाओं को गुमराह करने में लगा है। उनका जीवन बर्बाद करने की कोशिश हो रही है। सरकार ने इस योजना से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। अग्निवीरों को सेना में आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकारों ने भी पुलिस व अन्य सेवाओं में प्राथमिकता देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें – मुंबई में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना!

दलित नेता का काटकर, सैफई खानदान को दिया टिकट
उन्होंने सपा पर आजमगढ़ के सामने पहचान का संकट खड़ा करने और विकास से दूर रखने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री योगी ने दलित नेता सुशील आनंद का टिकट काटने पर भी चुटकी ली और कहा कि युवा नेता के साथ धोखा किया गया और उसका टिकट काटकर सैफई खानदान को दे दिया गया। यहीं नहीं, इस दौरान उन्होंने बसपा प्रत्याशी जमाली के बहाने मुस्लिम मतदाताओं के दुखती रग पर हाथ रखने की कोशिश की।

सीएम योगी की अपील
बिलरियागंज के बघैला खेल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ को आतंक का गढ़ मत बनने दीजिए। आपने सपा-बसपा को मौके दिये, लेकिन उन्होंने आपके सामने पहचान का संकट खड़ा करने का काम किया। इन्होंने विकास के बजाय जनता को गुमराह करने का काम किया। आजमगढ़ के विकास के लिए अगर किसी ने पूरी ईमानदारी से काम किया वह बीजेपी है।

सपा की प्रवृत्ति धोखा देने वाली
सपा ने इस चुनाव में भी नौजवान का अपमान किया। पहले युवा दलित नेता को टिकट दिया, फिर उससे टिकट वापस लेकर सैफई खानदान में ही दे दिया। यहीं नहीं बसपा के जो प्रत्याशी हैं वे भी विधानसभा चुनाव में अखिलेश के पास गए थे। उन्हें भी धोखा मिला। वादा कर टिकट नहीं दिया और उन्हें बेरोजगार बना दिया। सपा की प्रवृत्ति ही धोखा देने वाली है।

सपा के एजेंडे में गांव और गरीब नहीं
सपा के एजेंडे में गांव और गरीब नहीं है। इनका एजेंडा अपराध और अपराधियों तक सीमित है। इनके राज में जब भर्ती निकलती थी तो पूरा सैफई खानदान वसूली के निकल जाता था। आज हमारी सरकार में 1.73 करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया है। वह भी बिना किसी भेदभाव के। उन्होंने कहा कि हाथी का पेट तो इतना बड़ा है कि वह गरीबों के खाद्यान के साथ रोजगार भी खा जाती थी।

जो गरीबों की संपत्ति पर करेगा कब्जा, उसे नहीं मिलेगी रियायत, चलेगा बुलडोजर
मुख्यमंत्री योगी ने आजम खान पर तंज कसते हुए कहा कि एक नेता कल आए थे जो रोना रो रहे थे लेकिन याद रखिये जो गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करेगा, उसपर रियायत नहीं होगी। जो नौजवानों के भविष्य से खेलेगा, जो बहू बेटियों की इज्जत से खेलेगा उसके साथ रियायत नहीं बरती जाएगी, चाहे वह कोई भी हो। जरूरत पड़ने पर बुलडोजर भी चलता रहेगा।

भोजपुरी देश की पहचान
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भोजपुरी देश की पहचान है। हमने लोकसभा चुनाव में दो कलाकारों को टिकट दिया। हमने गोरखपुर से सीट छोड़ी तो एक कलाकार रवि किशन को चुनाव लड़वाया। वह जीते भी, गोरखपुर का विकास भी हुआ। निरहुआ जीतेगा तो यहां का भी विकास होगा। आप लोग घर जाएंगे, निरहुआ के लिए वोट मांगेंगे। किसानों से वोट मांगेंगे। विकास और सुरक्षा का काम मेरे ऊपर छोड़ दें। आजमगढ़ में बहुत से अवसर आएंगे। प्रदेश में फिल्म सिटी बनने जा रही है। नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेगें। उत्तर प्रदेश की अवधी, हिन्दी और भोजपुरी के लिए अच्छा अवसर दीजिए ताकि रचनात्क फिल्मों को आगे बढ़ा सकें।

महामारी के समय अखिलेश ने पूरे देश को गुमराह किया
कहा कि महामारी के समय जनता के साथ खड़े होने के बजाय अखिलेश यादव ने पूरे देश को गुमराह करने की कोशिश की। अखिलेश ने बीजेपी और मोदी का टीका बताकर लगवाने से मना कर दिया, लेकिन बाद में खुद लगवा लिए। अखिलेश ने लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया। बीजेपी सरकार ने लोगों के जीवन की रक्षा के साथ ही गरीबों के लिए खाद्यान्न की भी व्यवस्था की। हमने विकास को भी नहीं रुकने दिया।
हमारी सरकार का एजेंडा विकास के साथ सभी को सुरक्षा

सीएम योगी ने भीड़ से पूछा क्या इस बार भी सड़क पर अलविदा जुमा की नमाज हुई। नहीं हुई न। अब कहीं लाउडस्पीकर तो नहीं बजता है न। आगे भी नहीं बजेगा। हमारी सरकार का एजेंडा विकास के साथ ही सभी को सुरक्षा प्रदान करना है।

आजमगढ़ के युवाओं को डिग्री लेने के लिए दूर नहीं जाना होगा
सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने एअरपोर्ट बनवाया। जल्द ही इसे चालू किया जाएगा। अब आजमगढ़ के युवाओं को डिग्री लेने के लिए दूर तक नहीं जाना होगा। सुहेलदेव महराज विश्वविद्यालय विकास की ढेर सारी संभावनाएं पैदा करेगा। वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्योग का हब बनने जा रहा है। इसके दोनों तरफ कारीडोर बनेगा। अब यहां के लोगों को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना होगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। वह भी जल्द पूरा होगा। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बलिया को जोड़ा जाएगा।

अखिलेश यादव के लिए आजमगढ़ नहीं, परिवार का विकास मायने
सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव के लिए आजमगढ़ नहीं बल्कि परिवार का विकास मायने रखता है। कोविड काल में भी अखिलेश जनता का सुख दुख बांटने नहीं पहुंचे तो सहायता क्या देंगे। कोविड काल में मैं तीन बार आया। जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज और एक कोविड पीड़ित बस्ती में गया। 82 लाख से अधिक वैकसीन की डोज अकेले आजमगढ में लगी है। 35 लाख लोगों फ्री राशन की सुविधा, मुफ्त उपचाचार, वैक्सिन, रसोसइ गैस का कनेक्शन भी फी, करने के साथ सकरार विकास के लिए भी काम कर रही है। पूर्वांचाल एसक्सप्रेस-वें से जोड़ने के लिंक एक्सप्रेस का निर्माण, आजमगढ़ को दोहरीघाट, आजमगढ से जौनपुर, वारणसीफोर लेन से जोडा जा रहा है। गरीबों के लिए मकान बन रहा है। गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिलाएं व समाज का कोई भी तबका हो सबका विकास हो रहा है। तो वोट भी भाजपा को मिलना चाहिए।

निरहुआ के फोन करने से होगा विकास
मुख्यमंत्री ने कहा कि निरहुआ यहीं रहकर काम करेगा। आज कोई वंदेमातरम बोलने पर रोक नहीं लगायेगा। आज माइक उतारा जा रहा है। जीने का सबको अधिकार मिलना चाहिए और वह मिल भी रहा है। चुनाव के बाद डेढ़ साल कार्यकाल निरहुआ को मिलेगा। उनको पूरी छूटी होगी। वे फोन कर देगें, तो विकास होता रहेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.