अडानी का कमबैक: बाजार में संभले, धनवानों की सूची में 12 पायदान ऊपर चढ़े

105

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी की आर्थिक सत्ता वापस पटरी पर लौट रही है। शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी के कंपनियों की मार्केट वैल्यू तेजी से गिरी थी। इसके कारण गौतम अडानी की नेटवर्थ भी तेजी से गिरी, परंतु अब अडानी समूह के शेयरों ने बाजार में वापसी की है। इसका सकारात्मक परिणाम गौतम अडानी के अरबपतियों की वैश्विक सूची में 12 पायदान ऊपर चढ़ने के रूप में सामने आया है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार गौतम अडानी के संपत्ति में पिछले चौबीस घंटों में 1.97 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है, इसके बाद उनकी नेटवर्थ बढ़कर 54 अरब डॉलर हो गई है। नेटवर्थ में इस बढ़ोतरी के साथ गौतम आडानी अरबपतियों की सूची में 22वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

रिपोर्ट से गिरे शेयर्स के दाम
अडानी समूह को लेकर अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट जारी की थी। उसमें अडानी समूह पर अनियमितताओं के कई आरोप लगाते हुए प्रश्न भी पूछे थे। इसके बाद अडानी समूह के शेयर बाजार में लगातार नीचे आते रहे, शेयर्स लगभग 25 से 85 प्रतिशत टूट गए थे। इसके कारण अडानू समूह का मार्केट कैपियलाइजेशन 12 लाख करोड़ रुपए घटकर 100 अरब डॉलर से नीचे आ गया था।

ये भी पढ़ें – अहमदाबाद टेस्ट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री बने दर्शक, हो रहा क्रिकेट मैच! ऐसी है दोनों टीम

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.