“स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा नमन!” स्वातंत्र्यवीर सावरकर के प्रति कंगना ने जताई श्रद्धा

114

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत आए दिन तरह-तरह की वजहों से या अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है। उनकी वह पोस्ट फिलहाल चर्चा का विषय बनी हुई है। इसमें अंडमान सेलुलर जेल की उनकी यात्रा की तस्वीर और

अपनी पोस्ट में कंगना ने लिखाः
अपनी पोस्ट में कंगना रनौत कहती हैं, “आज जब मैं अंडमान द्वीप पहुंची, तो मैंने पोर्ट ब्लेयर की सेलुलर जेल में काला पानी सेल का दौरा किया। उस जगह वीर सावरकर को कैद कर रखा गया था। वह जगह देखकर मैं अंदर से हिल गई। जब देश में अमानवीयता अपने चरम पर थी, वीर सावरकर के रूप में मानवता अपने चरम पर पहुंची और अमानवीयता के डर के बिना, उन्होंने बहादुरी से क्रूर दंड का सामना किया। उन्होंने हर क्रूर कृत्य का डटकर विरोध किया।”

“स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन!”
वे आगे लिखती हैं, “अंग्रेजों को वीर सावरकर से कितना डर था, इसका अंदाजा हमें यहां की उनकी सजा को देखकर लग जाता है। समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से भागना उनके लिए असंभव था, फिर भी उन्होंने उनके पैरों में बेड़ियां डाल दीं और उनके लिए एक मजबूत दीवार वाली जेल का निर्माण किया तथा उन्हें एक छोटे से कमरे में बंद कर दिया। यह अंग्रेजों की कायरता को दर्शाता है। काला पानी जेल का वह कमरा स्वतंत्रता संग्राम की सच्चाई को बयां करता है। हालांकि, यह तथ्य हमारी पाठ्यपुस्तकों में कभी नहीं पढ़ाया जाता है। मैंने कमरे में सभी चीजों को ध्यान से देखा और वीर सावरकर के प्रति हार्दिक सम्मान और आभार से नतमस्तक हो गई।”  कंगना अपने पोस्ट में कहती हैं, ”स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन।”

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.