ईडी के रडार पर ऐश्वर्या राय! इस मामले में बढ़ीं मुश्किलें

ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी ईडी ने तलब किया था और 15 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने ईमेल के जरिए अपना जवाब भेजा था। उसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

पनामा पेपर्स लीक मामले में बच्चन की बहू और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को दिल्ली के लोक नायक भवन में ईडी के सामने पेश होने का आदेश जारी किया गया है। ईडी ने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए बुलाया है। पनामा पेपर्स लीक मामले की जांच लंबे समय से चल रही है। इस मामले में अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ की गई थी। इसके पेपर में 500 भारतीयों के नाम हैं, जिनमें सिने जगत की कई हस्तियां और व्यवसायी शामिल हैं।

ईडी कर रही है जांच
पनामा पेपर लीक मामले में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय सहित कई भारतीय हस्तियों के नाम शामिल हैं। सभी पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है। मामले में नाम सामने आने के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उन्होंने भारतीय नियमों के मुताबिक विदेश में पैसे जमा किए थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका पनामा पेपर्स में सूचीबद्ध कंपनियों से कोई संबंध नहीं है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों का सामने आया सच! इस कारण तीन बच्चों की मौत, 13 की तबीयत बिगड़ी

यह है मामला
3 अप्रैल 2016 को, पनामा की एक कानूनी फर्म, मोजेक फोन्सेका का डेटा लीक हो गया था। पता चला कि दुनिया भर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए ऑफ-शोअर कंपनियों में पैसे लगा रहे हैं। इसमें बड़े पैमाने पर कर चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग का पर्दाफाश हुआ था। दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और कारोबारियों समेत 500 भारतीयों के नाम हैं।

पहले भी भेजा गया था सम्मन
ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी तलब किया गया था और 15 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने ईमेल के जरिए ईडी को अपना जवाब भेजा था। उसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here