फर्जी आधार कार्ड मामलाः सपा विधायक इरफान सोलंकी ने फरारी के दौरान किया था ये अवैध काम

जाजमऊ थाना क्षेत्र में एक प्लाट में आगजनी के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान सोलंकी पर पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है।

101

उत्तर प्रदेश के फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पुलिस ने 29 नवंबर को विधायक के खिलाफ एक और मुकदमा फर्जी आधार कार्ड बनाने का दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि फरारी के दौरान विधायक ने फर्जी आधार कार्ड के जरिये अशरफ बनकर दिल्ली से मुम्बई की हवाई यात्रा की है। फर्जी आधार कार्ड बनवाने में सहयोग करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसके साथ ही अन्य की तलाश जारी है।

जाजमऊ थाना क्षेत्र में एक प्लाट में आगजनी के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान सोलंकी पर पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने विधायक की गिरफ्तारी के लिए एनबीडब्ल्यू भी ले रखा है। 25 नवंबर को इरफान के वकील तरफ से अग्रिम जमानत के लिए बेल एप्लीकेशन लगाई गई थी। जिसमें कोर्ट ने एक दिसंबर को अगली तारीख दी है। उससे पहले विधायक इरफान सोलंकी पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है।

चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी फर्जी आधार कार्ड के आधार पर लखनऊ से दिल्ली फिर दिल्ली से मुंबई फरार हो चुके हैं। फर्जी आधार कार्ड बनाने में सपा नेत्री नूरी शौकत, अख्तर मंसूरी, अनवर मंसूरी और अली को गिरफ्तार कर लिया है। विधायक इरफान सोलंकी ने एयरपोर्ट सुरक्षा का भी उल्लंघन किया है। जिसको लेकर शहर के ग्वालटोली थाने में एक मुकदमा लिखवाया गया है। जिसमें 120बी, 420 समेत अन्य धाराएं शामिल है। पुलिस गिरफ्तार लोगों के पास से बरामद सामान को अपनी गिरफ्त में लेकर जांच कर रही है। विधायक इरफान की चचेरी बहन सपा नेत्री उजमा सोलंकी को उनकी मदत के आरोप में अभी हिरासत में लिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.