पाकिस्तान में मंदिरों पर हमले जारी, अब ऐन दिवाली से पहले किया ऐसा

77

पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर को चोरों ने लूट लिया है। घटना सिंध प्रांत में हुई है और चोरों ने चांदी के तीन हार और नकदी लूट ली है। इस संबंध में मंदिर के पुजारी ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को शक है कि चोर आसपास के क्षेत्र के ही हो सकते हैं। साथ ही सिंध में मंत्री ने पुलिस से एहतियात बरतने की अपील की है क्योंकि मंदिर में उस समय चोरी हो गई, जब हिंदू समुदाय दिवाली की तैयारी कर रहा है।

यह है मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंध के कोटरी इलाके के देवी माता मंदिर से चांदी के तीन हार और हजारों रुपये की चोरी हो गई। हालांकि, पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है कि चोरों ने डकैती के दौरान मंदिर में देवी-देवताओं को अपवित्र किया। सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने तत्काल पुलिस कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अधिकारियों से मंदिरों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। बताया जा रहा है कि दिवाली से ऐन पहले घटी यह घटना हिंदु समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए की गई है।

ये भी पढ़ेंः नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी! केंद्रीय एजेंसियां ऐसे रोकेंगी उनकी फंडिंग

पहले भी होते रहे हैं हमले
बता दें कि इसी साल अगस्त में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भी एक हिंदू मंदिर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। इस दौरान मंदिर में आग लगाकर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था। इस मामले में भारत ने हमले की निंदा करते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में पूरी तरह विफल रहा है। इससे पहले भी वहां हिंदू धर्मस्थलों पर हमले होते रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.