डायनामाइट लदे ट्रक में हुआ कुछ ऐसा कि दहल गया जिला!

विस्फोट शिवमोगा शहर से 5-6 किलोमीटर दूर हुआ। एडीजीपी प्रताप रेड्डी ने कहा कि हमें नहीं पता कि ट्रक में विस्फोट हुआ या ट्रक के बगल में हुआ। ये घटना 21 जनवरी को रात 10.15 मिनट पर घटी।

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में भीषण विस्फोट होने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट 21 जनवरी की  रात हुई। इस घटना के बाद पूरा शिवमोगा जिला दहल उठा। 8 लोगों की मौत के साथ ही कई घरों के शीशे टूट गए। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। पीएम ने कर्नाटक सरकार को इस विस्फोट के पीड़ितों और उनके परिजनों को हर तरह की जरुरी सहायता उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

ट्रक में रखे डायनामाइट में हुआ विस्फोट
विस्फोट के बाद स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया। पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल घटनास्थल को सील कर दिया। इस बीच शिवमोगा के जिलाधिकारी शिव कुमार ने कहा है कि घबराने की कोई जरुरत नहीं है। पुलिस एलर्ट है। हालांकि उन्होंने ये बताने में असमर्थता जताई कि डायनामाइट में विस्फोट हुआ या और कहीं। विस्फोट शिवमोगा शहर से 5-6 किलोमीटर दूर हुआ। एडीजीपी प्रताप रेड्डी ने कहा कि हमें नहीं पता कि ट्रक में विस्फोट हुआ या ट्रक के बगल में। ये घटना रात 10.15 मिनट पर हुई। बताया जा रहा है कि खनन के लिए एक ट्रक में डायनामाइट रखा गया था, जिसमें अचानक विस्फोट होने से यह कहर बरपा।

ये भी पढ़ेंः सीरम इंस्टीट्यूट की आग में गई पांच की जान

सीएम का गृह जिला है शिवमोगा
बता दें कि यह कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला है। पहले स्थानीय लोगों को लगा कि भूकंप हुआ है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया जा रहा है।

कुछ माह पहले भी आई थी ऐसी आवाज
बता दें कि कुछ माह पहले भी इसी तरह की आवाज ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू को हिला दिया था। बाद में पता चला था कि आवाज भारतीय वायु सेना के एक लड़ाकू जेट द्वारा परीक्षण के दौरान सॉनिक बूम बैरियर को तोड़ने से हुई थी। हालांकि मामला सुलझाए जाने से पहले तक कई तरह कए अनुमान लगाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here