दक्षिण कोरिया में भारी बारिश से 8 की मौत, 6 लोग लापता

सियोल क्षेत्र में 7 अगस्त से शुरू हुई बारिश 8 अगस्त को भी जारी रहने से करीब 800 घर क्षतिग्रस्त हो गए। 400 से अधिक लोगों को अपना घर खाली करना पड़ा।

72

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल क्षेत्र में भारी बारिश के कारण 8 लोगों की मौत हो चुकी है और जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जानकारी के अनुसार सियोल के गंगनम जिले में सड़कों पर जल सैलाब के हालात हैं। भारी बारिश से 6 लोग लापता है।

सियोल क्षेत्र में 7 अगस्त से शुरू हुई बारिश 8 अगस्त को भी जारी रहने से करीब 800 घर क्षतिग्रस्त हो गए। 400 से अधिक लोगों को अपना घर खाली करना पड़ा। अति बारिश के कारण करीब 80 सड़कों व नदियों के किनारे बनी पार्किग को खाली करवाना पड़ा। कई जिलों में यातायात सेवा ठप हो चुकी है।

फंसे लोगों को बाहर निकालने का आदेश
-दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने जोखिम वाले क्षेत्र में फंसे लोगों को जल्द बाहर निकालने का आदेश दिया है। सियोल के डोंगजाक जिले में 8 अगस्त की सुबह नौ बजे तक 42 सेंटीमीटर से अधिक वर्षा दर्ज की गई।

-राष्ट्रपति येओल ने कहा कि भारी बारिश कई दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही उन्होंने बारिश के चलते कई जिलों में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है। इस बीच राष्ट्रपति ने यह भी बताया कि सियोल की अधिकांश मेट्रो सेवाएं सामान्य परिचालन में वापस आ गईं हैं, लेकिन सुरक्षा चिंताओं के कारण दर्जनों सड़कें बंद कर दी गईं।

-गंगनम शहर में कारें और बसें कीचड़ भरे पानी में फंसी हुई थीं। मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों से झरने की तरह पानी गिरते हुए देखा गया। यहां पर कई यात्री फंस गए थे। पास के शहर सेओंगनाम में बारिश के चलते एक पहाड़ी विश्वविद्यालय के फुटबॉल मैदान में गिर गई। इसके साथ ही आसपास के शहरों ग्वांगजू और ह्वासेओंग में भूस्खलन से तीन लोगों की मौत हो गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.