छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर 6 नक्सली ढेर, कई खतरनाक हथियार बरामद

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़ में छह नक्सली मार गिराए गए हैं। उनके पास से कई खतरनाक हथियारों के साथ ही विस्फोटक भी बरामद किया गया है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद छत्तीसगढ़- तेलंगाना की पुलिस के साथ ही डीआरजी और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर इन नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शवों की पहचान नहीं हो पाई है। शवों को सुकमा लाया गया है और उनकी पहचान करने की कोशिश जारी है।

गुप्त सूचना मिलने पर की गई कार्रवाई
सुकमा के पुलिस अधिक्षक सुनील शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में 50-60 नक्सलियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी! जानिये, कितना पुख्ता है सुरक्षा प्रबंध

शवों की पहचान की कोशिश जारी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घेराबंदी के बाद जब उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा गया तो उन्होंने ग्रे-हाउंड और सीआरपीएफ की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में नक्सली जान बचाकर जंगल में भाग गए। लेकिन छह नक्सली ढेर हो गए। उनके शवों को कब्जे में ले लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मृतकों में महिलाएं भी शामिल
मृतकों में चार महिला और दो पुरुष हैं। इनके पास से चार रॉकेट लॉन्चर, 4 थ्री नॉट थ्री राइफल, 3 भरमार बंदूक सहित विस्फोटक औन अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here