फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप में छंटनी पर मिलेगा 4 महीने का वेतन!

करीब दस फीसदी कर्मचारियों को बाहर किया जा सकता है। कंपनी जिन कर्मचारियों की छंटनी करेगी, उन्हें कम से कम चार महीने का वेतन मिलेगा।

81

ट्विटर के बाद दिग्गज सोशल मीडिया साइट फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप में भी 9 नवंबर से बड़े पैमाने पर छंटनी होने जा रही है। मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने भी इस पर मुहर लगा दी है।

जुकरबर्ग ने एक डाउनकास्ट मीटिंग के दौरान कहा कि कुछ गलत फैसलों के कारण कंपनी की ये हालत हुई है, जिसके लिए वे खुद जिम्मेदार हैं। उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों से बातचीत में मेटा में होने जा रही छंटनी को कन्फर्म कर दिया है। मेटा में अभी करीब 87,000 कर्मचारी काम करते हैं, जिनमें से करीब दस फीसदी कर्मचारियों को बाहर किया जा सकता है। कंपनी जिन कर्मचारियों की छंटनी करेगी, उन्हें कम से कम चार महीने का वेतन मिलेगा।

ये भी पढ़ें – Central Railway का यातायात बाधित, यात्रियों को हुई परेशानी!

फेसबुक की स्थापना 2004 में हुई थी। फेसबुक के मार्केट कैट में इस साल 500 अरब डॉलर तक की गिरावट आ चुकी है। जकरबर्ग के पास मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के करीब 16.8 फीसदी शेयर हैं। कंपनी के शेयरों में गिरावट आने से जकरबर्ग की नेटवर्थ इस साल 88.2 अरब डॉलर की गिरावट के साथ 37.2 अरब डॉलर रह गई है। जकरबर्ग कभी दुनिया के अमीरों की सूची में तीसरे नंबर पर थे, लेकिन अब 28वें नंबर पर खिसक गए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.