देश की राजधानी दिल्ली में ये क्या हो रहा है? महिला और बच्ची को बंधक बनाकर करोड़ों की लूट

एक कपड़ा कारोबारी और फैक्टरी के मालिक के घर में घुसकर बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर 4 करोड़ की लूट कर ली।

88

दक्षिणी दिल्ली के अतिसुरक्षित माने जाने वाले डिफेंस कॉलोनी इलाके में एक कपड़ा कारोबारी और फैक्ट्री के मालिक के घर में घुसकर बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर 4 करोड़ की लूट कर ली। आरोपितों ने 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला और उनकी 5 वर्षीय पोती के हाथ-पैर बांधकर वारदात को अंजाम दिया। वे शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देकर घर से फरार हो गए। आरोपितों के जाने के बाद बुजुर्ग महिला ने खुद को मशक्कत के बाद बंधन से मुक्त किया और फिर घर की अन्य मंजिल पर मौजूद परिजनों को घटना की जानकारी दी।

पुलिस कर रही है जांच
बाद में पीड़िता की शिकायत पर मौके पर पहुंची डिफेंस कॉलोनी थाने की पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस को मौके से एक सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुआ है, लेकिन पुलिस का कहना है कि अंधेरा होने की वजह से आरोपितों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें – देश का सबसे अधिक प्रदूषित है यह शहर! ये हैं कारण

परिवार में शामिल हैं ये सदस्य
घटना की पुष्टि करते हुए डीसीपी साउथ बेनिता मैरी जैकर ने पीड़िता की पहचान 68 वर्षीय रितिका शर्मा के तौर पर की है, जो अपने परिवार के साथ डिफेंस कॉलोनी इलाके के आनंद लोक में रहती हैं। परिवार में उनके बुजुर्ग पति, एक बेटा, बेटे की पत्नी, उसके दो बच्चे और बुजुर्ग दम्पति की दो बेटियां शामिल हैं। रितिका शर्मा के पति का कपड़ों का कारोबार है, जिसकी एक फैक्टरी गाजियाबाद में स्थित है। उनका बेटा भी अपने पिता के कारोबार को ही संभलता है।

30 अप्रैल की सुबह की घटना
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 30 अप्रैल की सुबह पुलिस टीम को घटना की सूचना मिली थी। सूचना पर डिफेंस कॉलोनी थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बुजुर्ग महिला के बयान पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर की।

इस तरह की लूट
अबतक की जांच में पुलिस को पता चला कि पीड़िता के दो मंजिला घर में चारों बदमाशों ने बड़ी ही सफाई से दाखिल हुए। उन्होंने अलग-अलग कमरों में सो रहे अन्य परिजनों के कमरे के दरवाजे को कपड़े से बांध दिया। पहली मंजिल पर गेट को जकड़ देने के बाद आरोपित ग्राउंड फ्लोर पर पहुंचे, जहां बुजुर्ग महिला अपनी 5 वर्षीय पोती के साथ सो रही थी। आरोपितों ने कमरे में घुसकर अलमारी को खंगालना शुरू किया। जिसकी आवाज से बुजुर्ग महिला जग गईं और शोर मचाने लगीं। उन्हें शांत करने के लिए बदमाशों ने हथियार दिखाकर दोनों को जान से मारने की धमकी दी और फिर कपड़े की मदद से दादी और पोती के हाथ-पैर बांध दिए। फिर घर में रखे करीब 4 करोड़ रुपये कीमत के जेवर लेकर सभी बदमाश मौके से फरार हो गए। आरोपितों के जाने के बाद पीड़िता ने खुद ही अपने हाथ-पैर खोले और फिर अन्य परिजनों को घटना की जानकारी दी।

घर में चल रहा फर्नीचर का काम
पुलिस सूत्रों की मानें तो छानबीन के दौरान ही पुलिस को पता चला कि घर में इन दिनों फर्नीचर का काम किया जा रहा है, जिसके लिए घर में कारपेंटरों का आना-जाना होता है। पुलिस ने संदेह जताया है कि इस वारदात को जिन लोगों ने भी अंजाम दिया है, उन्हें घर में जेवर के बारे में पूरी जानकारी थी, क्योंकि आरोपित सीधे जेवर वाले कमरे में पहुंचे और लूट कर फरार हो गए। पुलिस की शक कारपेंटरों के साथ ही घर में काम करने वाले घरेलू सहायकों पर भी है। फिलहाल पुलिस सभी कारपेंटरों और घरेलू सहायकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.