मेक्सिको सिटी में गोलीबारी, 10 अपराधी ढेर! पहले भी घट चुकी हैं ऐसी घटनाएं

पूर्व राष्ट्रपति फेलिप काल्डेरन के कार्यकाल में नशीली दवाओं के तस्करों से लड़ने के लिए सेना को सड़कों पर भेजने के बाद मेक्सिको में हिंसा तेज हुई है।

मेक्सिको सिटी की सीमा पर गोलीबारी में 10 संदिग्ध अपराधी मारे गए हैं और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मेक्सिको के अधिकारियों ने 14 जून को यह जानकारी दी। मेक्सिको करीब पांच साल से हिंसा से जूझ रहा है।

इस हिंसा से राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर की सरकार बेहद चिंतित है। कुछ समय पहले सरकार ने अपराध से निपटने के लिए कम टकराव वाले दृष्टिकोण के साथ देश को शांत करने का संकल्प लिया था।

ये भी पढ़ें – आ गया वह ड्रोन जो करेगा प्रधानमंत्री के सपनों को साकार

10 संदिग्ध अपराधी ढेर
मेक्सिको राज्य के अभियोजक कार्यालय ने ट्विटर पर कहा कि टेक्सकाल्टिट्लान की छोटी नगर पालिका में एक आपरेशन के दौरान भारी हथियारों से लैस समूह ने सुरक्षा बलों पर धावा बोल दिया। इसमें से तीन सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच 10 संदिग्ध अपराधी मारे गए। सात को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से चार घायल हो गए हैं। राज्य सुरक्षा बलों ने 20 भारी हथियार, हैंडगन, कारतूस, पांच वाहन, बुलेटप्रूफ बनियान, सैन्य शैली की वर्दी और संचार उपकरण जब्त किए है।

खूनखराबे से जूझ रहा है देश
उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति फेलिप काल्डेरन के कार्यकाल मे 2007 में नशीली दवाओं के तस्करों से लड़ने के लिए सेना को सड़कों पर भेजने के बाद मेक्सिको में हिंसा तेज हुई है। मौजूदा राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर को एक ऐसा राष्ट्र विरासत में मिला, जो पहले से ही खूनखराबे से जूझ रहा है। हिंसा और हत्या के लिए 2017 मेक्सिको के लिए घातक रहा। इस साल नवंबर तक मेक्सिको में 23,101 लोगों की हत्या की गई। इससे पहले 2011 में 22,885 लोगों की हत्या हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here