पाकिस्तान का कबूलनामा, बोला- हमने ही बोए थे आतंकवाद के बीज, भारत को लेकर कही यह बात

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें अपने घर को सही करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि साल 2010 में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सरकार में स्वात से इस लड़ाई का आगाज हुआ था।

207

पेशावर की मस्जिद में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने आतंकवाद के बीज बोने की बात स्वीकार की है। संसद के भीतर इस कबूलनामे के साथ पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ऐसे हमले भारत में भी नहीं होते हैं। दो दिन पहले पेशावर की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 93 लोगों की मौत हुई थी और दो सौ से अधिक लोग घायल हुए थे।

‘भारत में पूजा करते लोगों पर कभी हमला नहीं हुआ’
इस मसले पर पाकिस्तानी संसद को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पूजा कर रहे लोगों पर भारत में हमले नहीं होते हैं, लेकिन ऐसा पाकिस्तान में हो रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अब देश को एकजुट हो जाना चाहिए।

‘अपने घर को सही करने की जरूरत’
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें अपने घर को सही करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि साल 2010 में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सरकार में स्वात से इस लड़ाई का आगाज हुआ था और साल 2017 में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की सरकार के समय यह खत्म हो गई और कराची से लेकर स्वात तक शांति स्थापित हो गई थी।

पिछली सरकार ने आतंकवाद को नहीं रोका
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने आतंकवाद पर कोई फैसला नहीं लिया। आतंकवाद फैलाने की बात स्वीकार करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं ज्यादा नहीं कहूंगा, बस इतना कहना चाहता हूं कि हमने ही आतंकवाद के बीज बोए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.