नागपुर में फडणवीस ने ऐसे बढ़ाया मदद का हाथ!

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के प्रयास से नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, नागपुर में 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत की गई है।

देश-दुनिया में ऑरेंज (संतरा) सिटी के नाम से मशहूर महाराष्ट्र के नागुपर शहर से पिछले कुछ दिनों से जो खबरें और वीडियो आ रहे हैं, वे बेहत खौफनाक हैं। कोरोना संक्रमण की सुनामी से ये शहर कराह रहा है। शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड और रेमेडिसविर इंजेक्शन की कमी को लेकर मरीज और उनके परिजन तो परेशान हैं ही, डॉक्टर भी लाचार हैं। उन्होंने अस्पतालों में सुविधाओें की कमी को लेकर प्रदर्शन कर अस्पताल प्रबंधन के साथ ही प्रशासन का ध्यान भी केंद्रित करने की कोशिश की थी। इस परिस्थिति में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के प्रयास से नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, नागपुर में 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत की गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 15 अप्रैल की सुबह इस अस्पताल का उद्घाटन किया। फडणवीस ने कहा कि आने वाले दिनों में यहां और ज्यादा बेड उपलब्ध कराए जाएंगे।

भविष्य में और ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन
इस अवसर पर फडणवीस ने कहा, ‘हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि नागपुर में और अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। नितिन गडकरी ने भी ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की पहल की है। इससे अगले 4-5 दिनों में स्थिति में काफी सुधार होगा। आगे और 500 बेड उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने रेमेडिसविर के उत्पादन के लिए अतिरिक्त साइटों को मंजूरी दी है।’

ये भी पढ़ेंः कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, लॉकडाउन की ओर देश!

की ये अपील
फडणवीस ने कहा कि जिन लोगों को आवश्यकता है, उन्हें ही अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेमेडिसविर का उपयोग ठीक से किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ सामाजिक संगठनों और भाजपा मेडिकल फ्रंट की मदद से यह काम किया जा रहा है।

आरटी-पीसीआर परीक्षण की सुविधा उपलब्ध
फडणवीस ने बताया कि अस्पताल में आरटी-पीसीआर परीक्षण की रिपोर्ट जल्द आने से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही इस अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here