क्या समय पर शुरू होगा बजट सत्र? संसद भवन में फूटा कोरोना बम, ‘इतने’ कर्मचारी संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर के दौरान संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से अधिकांश कर्मचारी दो सप्ताह के भीतर संक्रमित हुए हैं।

83

संसद के बजट सत्र जनवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। इस बीच संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस कारण समय पर संसद का बजट सत्र कराना सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर के दौरान संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से अधिकांश कर्मचारी दो सप्ताह के भीतर संक्रमित हुए हैं।

क्या टलेगा बजट सत्र?
संसद भवन के कर्मचारियों के इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित होने से बजट सत्र के टलने का खतरा पैदा हो गया है। यहां 9 जनवरी तक केवल 400 कर्मचारी संक्रमित थे। लेकिन एक सप्ताह में यह आंकड़ा बढ़कर 718 हो गया है। इस तरह देखें तो पिछले तीन दिनों में संसद भवन में लगभग 43 प्रतिशत कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। संक्रमितों में 200 कर्मचारी राज्यसभा के हैं। बाकी लोकसभा के साथ ही अन्य विभागों के हैं। इसे देखते हुए एक तिहाई कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ेंः मुंबई: चार दिनों पश्चात पॉजिटिव संख्या बढ़ी… ऐसा है संक्रमितों का हाल

1 फरवरी को पेश होता है बजट
बता दें कि एक फरवरी को बजट पेश किया जाता है। इसके लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में संसद का बजट सत्र शुरू किया जाना चाहिए। अब देखना है कि कोरोना विस्फोट को देखते हुए सरकार क्या निर्णय लेती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.