सामान्य हुई वाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवा! डाउन होने की ये थी वजह

आउटेज ट्रेकिंग कंपनी डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार 80 हजार से अधिक यूजर्स ने वाट्सएप और 50 हजार से अधिक फेसबुक यूजर्स ने इनके डाउन की शिकायत दर्ज कराई थी।

88

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम फिर से सामान्य तरीके से काम करने लगे हैं। अकाउंट यूजर्स के लिए फिर से यह सेवा बहाल हो गई है। 4 सितंबर की रात अचानक इनके डाउन होने से विश्व भर के यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह समस्या 4 अक्टूबर की रात करीब 9 बजे शुरू हुई थी। लगभग सात घंटे बाद ये सेवा फिर से बहाल हो गई है। इनके डाउन होने के कारण यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे थे और न रिसीव कर पा रहे थे।

इतने लोगो ने की शिकायत
आउटेज ट्रेकिंग कंपनी डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार 80 हजार से अधिक यूजर्स ने वाट्सएप और 50 हजार से अधिक फेसबुक यूजर्स ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। आउटेज के दौरान वाट्सएप पर 5 एक्सएक्स और फेसबुक में डोमेन नेम सिस्टम में एरर बता रहा था।

कंपनी ने जताया खेद
बता दें कि इन तीनों सोशल मीडिया का मालिक फेसबुक है। सेवा बंद होने के बाद फेसबुक ने बयान दिया कि कुछ लोगों को सेवा प्राप्त करने नें दिक्कत हो रही है। हम इसे ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं वाट्सएप ने भी सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि इस समय कुछ लोगों को समस्या आ रही है। हम सेवा को फिर से सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। हम जल्द ही इस बारे में जानकारी उपलब्ध कराएंगे, धैर्य रखने के लिए धन्यवाद।

खास बातें

  • भारत में वाट्सएप के 53 करोड़, पेसबुक के 41 करोड़ और इंस्टाग्राम के 21 करोड़ यूजर्स हैं।
  • फेसबुक के सर्वर डाउन होने का प्रभाव कंपनी के शेयर पर पड़ा है।
  • फेसबुक के शेयर में 5.4 प्रतिशत की गिरावट आई है।
  • यह एक साल में सबसे खराब प्रदर्शन है।
  • सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक डाउन होने के बाद ट्विटर पर मीम्स के बाढ़ आ गए।
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.