झुनझुनवाला के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक की लहर, प्रधानमंत्री सहित इन हस्तियों ने दी श्रद्धांजली

प्रधानमंत्री मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के साथ मुलाकात की अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया।

81

भारत के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज सुबह निधन हो गया। झुनझुनवाला ने सुबह 6:45 बजे मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में अंतिम सांस ली। झुनझुनवाला को शेयर बाजार का बेताज बादशाह माना जाता था। शेयर बाजार के धड़ाम होते ही जहां कई निवेशक बाजार को छोड़कर भाग जाते थे, वहीं राकेश झुनझुनवाला इस दौरान बिल्कुल नहीं घबराते और शांति से काम लेते थे।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अगस्त को दिग्गज शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख जताया है। झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के साथ मुलाकात की अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा कि राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

 मुख्यमंत्री चौहान ने जताया शोक
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 अगस्त को प्रसिद्ध भारतीय बिजनेस मैन राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि “भारत के वॉरेन बफ़ेट माने जाने वाले श्री राकेश झुनझुनवाला नये भारत के विकास के प्रति अत्यधिक समर्पित थे। उनके जाने से आर्थिक जगत को एक अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को यह आघात सहने की शक्ति दें। ।। ॐ शांति ।।”

छोटे व्यापारियों के सच्चे दोस्त थे राकेश झुनझुनवाला: खंडेलवाल
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश के प्रसिद्ध उद्योगपति और दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (62) के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने उन्हें देश के छोटे व्यवसायियों का प्रबल समर्थक और महान देशभक्त बताया है।

प्रवीन खंडेलवाल ने 14 अगस्त को अरबपति दिग्गज निवेशक और विमानन कंपनी अकासा एयरलाइंस के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला के मुंबई में आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए यह बात कही। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री ने उन्हें एक सच्चा भारतीय उद्यमी करार दिया। उन्होंने कहा कि झुनझुनवाला ने अपने दम पर अपना व्यावसायिक साम्राज्य खड़ा किया।

खंडेलवाल ने कहा कि राकेश झुनझुनवाला घरेलू व्यापार एवं वाणिज्य के संरक्षक के रूप में मजबूती से जीवनपर्यंत खड़े रहे। वह देश के व्यापारिक समुदाय के सच्चे दोस्त थे। वे लोगों को रोजगार देने वाला बनने के लिए प्रोत्साहित करते थे, न कि नौकरी तलाशने वाले। देश का पूरा व्यापारिक समुदाय उनके निधन पर गहरे सदमे में है। उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.