विझिंजम बंदरगाह परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन, उग्र भीड़ ने मचाया उत्पात, इतने लोगों पर एफआईआर

विझिंजम बंदरगाह परियोजना का विरोध कर रहे उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर पुलिस वाहनों को भी छति पहुंचाई।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विझिंजम इलाके में 27 नवंबर को विझिंजम बंदरगाह परियोजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। प्रदर्शनकारियों में एक समूह ने पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया, इसके साथ ही पुलिस वाहनों को भी छति पहुंचाई, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस को उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

36 पुलिसकर्मियों घायल
विझिंजम इलाके में अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने 3,000 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस हिंसा में 36 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें- इंजीनियर पिता ने कर दी मासूम की हत्या, जानें वजह 

उग्र भीड़ कर रही थी कुछ लोगों की रिहाई की मांग
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एम आर अजीत कुमार ने बताया कि 27 नवंबर को उग्र भीड़ द्वारा किये गए हमले में करीब 36 पुलिसकर्मियों घायल हो गए, जिन्हें तिरुवनंतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रविवार शाम अचानक पुलिस स्टेशन पर भीड़ जमा हो गई। यह भीड़ एक अन्य मामले में गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों की रिहाई की मांग करने लगी। इसी दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ की और अधिकारियों पर हमला कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here