गुजरातः चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले इस ट्रेन की घोषणा, प्रधानमंत्री के गांव को जोड़ेगी ये ट्रेन

गुजरात विधानसभा की घोषणा से पहले एक ट्रेन की घोषणा कर प्रदेश वासियों को बड़ा उपहार दिया गया है।

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से कुछ समय पहले 3 नवंबर को केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात को जोड़ने वाली दैनिक इंटरसिटी ट्रेन लसाड-वडनगर इंटरसिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना कराया। उत्तर और दक्षिण गुजरात के हजारों यात्रियों को इससे लाभ होगा। वलसाड-वडनगर इंटरसिटी ट्रेन वलसाड, नवसारी, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद, नडियाद, अहमदाबाद, गांधीनगर और मेहसाणा स्टेशनों पर रुकेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मूल गांव वडनगर और आसपास के अन्य शहरों को यह ट्रेन वलसाड से जोड़ेगा। दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात को जोड़ने वाली वलसाड-वडनगर ट्रेन को गुरुवार को आधिकारिक रूप से हरी झंडी दिखाई गई। पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद और गांधीनगर होते हुए वलसाड और वडनगर के बीच एक नई दैनिक इंटरसिटी ट्रेन सेवा शुरू की है। यह नई ट्रेन सेवा इस रूट पर ट्रेनों की बढ़ती मांग को पूरा करेगी। यह शिक्षा, रोजगार, तीर्थयात्रा के साथ-साथ आम यात्रियों और पर्यटकों के लिए अत्यधिक सुविधाजनक होगा।

ट्रेन संख्या 19009/19010 वलसाड-वडनगर-वलसाड इंटरसिटी एक्सयप्रेस 3 नवंबर से नियमित सेवा के रूप में शुरू की गई। ट्रेन संख्या 19009 वलसाड-वडनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस प्रतिदिन वलसाड से 5.45 बजे चलेगी और उसी दिन 12.45 बजे वडनगर पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 19010 वडनगर-वलसाड इंटरसिटी एक्सप्रेस वडनगर से प्रतिदिन 16.45 बजे चलेगी और रात 00.35 बजे वलसाड पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में नवसारी, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद, नडियाद, अहमदाबाद, गांधीनगर केपिटल और महेसाणा स्टेशन पर रुकेगी।

रेलवे के अनुसार इस ट्रेन में एसी चेयरकार, चेयरकार और द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे। उद्घाटक ट्रेन 09015/09016 की बुकिंग 1 नवंबर, 2022 और नियमित ट्रेन संख्या 19009/19010 की बुकिंग 2 नवंबर, 2022 से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here