टीकाकरणः अब 15 से 18 वर्ष के बच्चों की बारी! जानिये, कैसी है तैयारी

कोरोना के साथ ही इसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भी अब देश में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के टीकाकरण की घोषणा की थी।

देश के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी कोरोना पर कोहराम एक बार फिर शुरू हो गया है। कोरोना के साथ ही इसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भी अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के टीकाकरण की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद 3 जनवरी से देश के अन्य भागों के साथ ही मुंबई में भी 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो रहा है। मुंबई के 9 टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

 

9 केंद्रों पर बच्चों के टीकाकरण की सुविधा
मुंबई स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि शुरुआती चरण में 9 केंद्रों पर बच्चों के टीकाकरण की सुविधा दी गई है। टीकाकरण केंद्र पर भीड़भाड़ से बचने पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। टीकाकरण के बाद, बच्चों को आधे घंटे के लिए चिकित्सा विशेषज्ञ की देखरेख में रखा जाएगा।

महानगरपालिका की अपील
मुंबई में 9 टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। शुरुआत में मुंबई मनपा के स्कूलों के छात्रों को प्राथमिकता देते हुए टीकाकरण किया जाएगा। मनपा के स्कूल से इन छात्रों को बसों से टीकाकरण पर केंद्रों पर लाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने कहा है कि टीकाकरण के बाद उन्हें फिर से स्कूल में पहंचा दिया जाएगा। अन्य निजी स्कूलों के छात्रों को भी कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। इसके लिए वे ऑनलाइन पंजीकरण या अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों में जाकर टीका लगवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here