चार धाम की यात्रा पर अस्थाई रूप से रोक, यह है कारण

स्थानीय प्रशासन ने श्रद्धालुओं को दिशा-निर्देशित दिया है कि जो यात्री जिस भी स्टेशन पर हैं, वो 24 मई को भी वहीं रात्रि प्रवास करें।

85

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही मूसलाधार बरसात और केदारनाथ धाम में बर्फबारी के कारण फिलहाल केदारनाथ धाम की यात्रा को अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। तीर्थ यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोका गया है।

स्थानीय प्रशासन ने श्रद्धालुओं को दिशा-निर्देशित दिया है कि जो यात्री जिस भी स्टेशन पर हैं, वो 24 मई को भी वहीं रात्रि प्रवास करें। रोके गए तीर्थ यात्रियों को 25 मई को वरीयता के क्रम में बाबा के दर्शन करवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें – इमरान खान परेशान! अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उनकी पार्टी के साथ हो गया ऐसा

अस्थाई रूप से यात्रा पर रोक
जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के अवगत कराया कि लगातार हो रही बारिश के कारण यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत गौरीकुण्ड और सोनप्रयाग में केदारनाथ दर्शन करने जा रहे यात्रा को प्रातः10 बजे के करीब अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि कल रोके गये यात्रियों को 25 मई सुबह ही केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए रवाना किया जाएगा। डीएम ने बताया कि यात्रा मार्ग पर एसडीआएफ, एनडीआरएफ और सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने जानकारी दी कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर किसी भी प्रकार के भूस्खलन की कोई सूचना नहीं है।

केदारनाथ धाम की यात्रा पर आए हजारों यात्री विभिन्न कस्बों और बाजारों में बरसात के चलते रोके गए हैं। भारी बरसात के कारण वे स्थानीय मठ मंदिरों और पौराणिक धरोहरों के दर्शनार्थ को भी नही पहुंच पा रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.