उन पाकिस्तानी प्यादों पर लगेगा गुंडा एक्ट और रासुका

देश में धर्मांतरण विरोधी कानून कई राज्यों ने लागू किया हुआ है, इसके बावजूद पाकिस्तान के लालच में पड़कर कुछ लोग देश द्रोह करने लगते हैं।

पाकिस्तानी इशारों पर देश के विरुद्ध षड्यंत्र करनेवाले दो प्यादों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा कदम उठाया है। इन दोनों प्यादों पर अब रासुका और गुंडा एक्ट लग सकता है। इसके अलावा दोनों की संपत्तियां भी नीलाम होंगी। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली के जामिया नगर से की है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ उन दोनों राष्ट्र द्रोहियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आदेश जारी किया है। जिसके बाद पुलिस ने आईएसआई पोषित हिंदुओं का धर्मांतरण करवाने वाले मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर ऐक्ट लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इन दोनों पर उत्तर प्रदेश धर्मांतरण विरोधी कानून के अंतर्गत कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें – वो मजाक ही था या महाराष्ट्र में ‘युति’ की पुनर्स्थापना का संकेत? जानें शिवसेना और भाजपा के हमजोली के पांच उदाहरण

आरोपी ने बताई कार्य प्रणाली
मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसमें उमर गौतम भी धर्मांतरण करके मुसलमान बना है। उसने स्वीकार किया कि, विवाह, पैसे का लालच देकर उसने एक हजार लोगों को इस्लाम धर्म में धर्मांतरण करवाया है। ये दिल्ली के जामिया नगर में इस्लामिक दावा केंद्र चलाते थे। जांच में इसकी आर्थिक गतिविधियां पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई से संलग्न पाई गई।

ये दोनों ही आरोपी गरीब, अकेली महिलाओं और विकलांग बच्चों को निशाना बनाते थे। उन्होंने लालच देकर, बच्चों के परिवारों को पैसे देकर मुसलमान बना देते थे। इस विषय में लखनऊ के एटीएस पुलिस थाने में मामला दर्ज है।

ऐसे हुआ था खुलासा
3 जून को दिल्ली के दासना मंदिर के पुजारी पर दो युवकों मे हमला कर दिया था। इन दोनों हमलावरों को जब पुलिस ने पकड़ा और उनसे पूछताछ की तो इसमें मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम का नाम सामने आया। इन दोनों की जांच के दौरान एटीएस को चौंकानेवाले साक्ष्य मिले, जिसमें पाकिस्तान के आईएसआई से इनके वित्त पोषित होने की जानकारी भी शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here