और ऐसे कटकर गिर गई सहायक आयुक्त की उंगलियां – वीडियो वायरल

फेरीवालों की मनमानी को लेकर हमेशा कार्रवाई की मांग होती रही है। सड़कों को घेरकर व्यवसाय करने और लोगों से हुज्जत करने की घटनाएं आम हैं पर अब अधिकारियों पर जानलेवा हमले ने चिंता खड़ी कर दी है।

ठाणे में अनधिकृत फेरीवाले पर कार्रवाई करने गए मनपा के दल पर जानलेवा हमला हो गया। इसमें एक वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी की उंगलियां कटकर जमीन पर गिर पड़ीं। आरोपी को कासारवडवली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

माजिवाड़ा मानपाड़ा वॉर्ड कमेटी की सहायक आयुक्त कल्पिता पिंपले अवैध फेरीवालों पर कार्रवाई करने गई थीं। कासारवडवली क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान अमरजीत यादव नामक एक फेरीवाले ने ठाणे मनपा के दल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसमें सहायक मनपा आयुक्त की तीन उंगलियां और सुरक्षा रक्षक की एक उंगली कटकर गिर पड़ी।

इस हमले के बाद फेरीवालों की बेअंदाजी को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग होने लगी है। इसके अलावा कार्रवाई के लिए जानेवाले मनपा के दल की सुरक्षा को लेकर भी प्रश्न खड़ा होने गया है।

कटी उंगलियां सड़क पर
हमला इतनी शक्ति और ऐसे तीक्ष्ण हथियार से किया गया था कि सहायक मनपा आयुक्त कल्पिता पिपंले की तीन उंगलियां सड़क पर कटकर गिर गईं। इसके अलावा उनके साथ गए सुरक्षा रक्षक की उंगली भी कट गई। इसके बाद भी फेरीवाले का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह खुले में सबके सामने हथियार लहराता और चिल्लाता रहा। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। घायलों का इलाज ठाणे के जूपिटर अस्पताल में चल रहा है।

करेंगे कड़ी कार्रवाई
इस संबंध में एक समाचार चैनल से बात करते हुए ठाणे के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने फेरीवालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने क्षेत्र में बढ़ रहे फेरीवालों को नियंत्रित करने के लिए भी कार्रवाई करने और मनपा कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए समुचित व्यवस्था की बात भी कही है।

उसका है आपराधिक रिकॉर्ड
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी फेरीवाले अमरजीत यादव पर तीन साल पहले भी इसी प्रकार का हमला करने का आरोप है। हालांकि, इसकी पुष्टि अभी होनी है। वह ठाणे के घोडबंदर रोड स्थित ब्रम्हांड क्षेत्र में रहता है और विजय पार्क में फेरी का व्यवसाय करता था। उसे कासारवडवली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here