प्रसार भारती और मिस्र के बीच टीवी- रेडियो के कार्यक्रमों के लिए हुआ ये समझौता

प्रसार भारती ने वर्तमान में प्रसारण के क्षेत्र में सहयोग और सहयोग के लिए 39 विदेशी प्रसारकों के साथ समझौता किया है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और मिस्र के विदेश मंत्री समीह हसन शौकरी ने सामग्री विनिमय, क्षमता निर्माण और सह-उत्पादन के क्षेत्र में 25 जनवरी को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद भारत के प्रधानमंत्री और मिस्र के राष्ट्रपति की उपस्थिति में दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया गया।

यह समझौता प्रसार भारती अपने डीडी इंडिया चैनल की पहुंच का विस्तार करने के प्रयासों का हिस्सा है, ताकि अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी, सामाजिक विकास और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर केंद्रित कार्यक्रमों के माध्यम से देश की प्रगति को प्रदर्शित किया जा सके।

इस एमओयू के दायरे में, दोनों प्रसारक द्विपक्षीय आधार पर खेल, समाचार, संस्कृति, मनोरंजन और कई अन्य क्षेत्रों जैसे विभिन्न शैलियों के अपने कार्यक्रमों का आदान-प्रदान करेंगे और इन कार्यक्रमों को उनके रेडियो और टेलीविजन प्लेटफार्मों पर प्रसारित किया जाएगा। यह करार तीन साल के लिए वैध होगा, नवीनतम तकनीकों में दोनों प्रसारकों के अधिकारियों के सह-निर्माण और प्रशिक्षण की सुविधा भी प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें – लखनऊ बिल्डिंग हादसाः विधायक शाहिद मंजूर के बेटे पर ऐसे कस रहा है शिकंजा

प्रसार भारती ने वर्तमान में प्रसारण के क्षेत्र में सहयोग और सहयोग के लिए 39 विदेशी प्रसारकों के साथ समझौता किया है। ये समझौता ज्ञापन संस्कृति, शिक्षा, विज्ञान, मनोरंजन, खेल के क्षेत्र में विदेशी प्रसारकों के साथ कार्यक्रमों के आदान-प्रदान के लिए प्रदान करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here