दाऊद का भाई एनसीबी की हिरासत में! क्या ड्रग्स-अंडरवर्ल्ड कनेक्शन का होगा खुलासा?

अंडरवर्ल्ड से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी एनसीबी के हाथ लगी है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का इस मामले में नाम आने से एनसीबी को शक है कि मादक पदार्थों की तस्करी के पैसे का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग और अंडरवर्ल्ड के लिए किया जा रहा है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ठाणे जेल से अपने कब्जे में ले लिया है। उसे ठाणे के फिरौती विरोधी दस्ते के तत्कालीन पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया था। कासकर को ड्रग्स कनेक्शन मामले में कश्मीर से गिरफ्तार कर ठाणे लाया गया था। मुंबई डिवीजन के निदेशक समीर वानखेड़े ने इस बारे में बताया कि एनसीबी को संदेह है कि ड्रग्स का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों और अंडरवर्ल्ड के लिए किया जा रहा है। वानखेड़े ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

मुंबई लाया गया था 15 किलो चरस
एनसीबी ने एक हफ्ते में मुंबई में दो बड़े चरस तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में गुरमीत सिंह और रवींद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। मूल रूप से पंजाब के रहने वाले दोनों मोटरसाइकिल पर जम्मू-कश्मीर से लगभग 15 किलो चरस मुंबई लाए थे। चरस को मोटरसाइकिल के पेट्रोल टंकी के पास छिपाकर लाया गया था।

ये भी पढ़ेंः बैंक घोटालाः नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या पर दिखने लगा है सरकारी एक्शन का असर!

क्या ड्रग्स का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन आएगा सामने?
इन दोनों की जांच में अंडरवर्ल्ड से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी एनसीबी के हाथ लगी है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का इस मामले में नाम आने से एनसीबी को शक है कि मादक पदार्थों की तस्करी के पैसे का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग और अंडरवर्ल्ड के लिए किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः हाफिज पर आफत! लाहौर धमाके से आईएसआई चाहती थी आतंकी आका से मुक्ति?

न्यायालय से किया था अनुरोध
इस सिलसिले में एनसीबी ने पूछताछ के लिए न्यायालय से इकबाल कासकर को हिरासत में देने का अनुरोध किया था। न्यायालय ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया और एनसीबी को इकबाल को कब्जे में लेने की अनुमति दी। 23 जून को एनसीबी ने प्रोडक्शन वारंट के जरिए इकबाल को ठाणे जेल से अपने कब्जे में ले लिया। एनसीबी ने कहा है कि इकबाल की जांच में महत्वपूर्ण जानकारियां और ड्रग्स के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here