पुणेकरों को कोरोना के बाद मौसम का ‘डोज’!

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद तेज हवा के साथ हुई बारिश ने पुणेकरों की परेशानी और बढ़ा दी है।

82

पुणे शहर में कोरोना विकराल रुप धारण करता जा रहा है। हर रोज यहां संक्रमण के मामले 10,000 से अधिक आ रहे हैं। इससे यहां की स्वास्थ्य संबंधी उपाय योजना चरमरा गई है। ऐसे में अब बारिश ने भी लोगों को और परेशान करना शुरू कर दिया है। 12 अप्रैल को दोपहर पुणे शहर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई।

बेमौसम की यह बारिश कई तरह से पुणेकरों की परेशानी बढ़ा सकती है। इसके कारण जहां अन्य तरह की बीमारियां फैलने का खतरा है, वहीं कोरोना का संक्रमण और तेज होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

डॉक्टरों की सलाह
डॉक्टरों का कहना है कि इस बारिश के कारण कोरोना जैसी दूसरी बीमारी जैसे बुखार आना, सर्दी-खांसी होना और अन्य तरह की बीमारी हो सकती है। इसलिए पुणेकरों को अब कोरोना के साथ ही दूसरी बीमारियों से भी बचाव करना जरुरी है।

ये भी पढ़ेंः रेमेडिसविर नहीं मिलने पर मरीजों के परिजनों का धैर्य टूटा! फिर किया ऐसा

कोरोना से परेशान
बता दें कि महाराष्ट्र के कई शहरों के साथ ही पुणे में भी गंभीर कोरोना मरीजों के लिए महत्वपूर्ण रेमेडिसविर इंजेक्शन का टोटा होने से उनके परिजन पहले से ही परेशान हैं। इसे लेकर उन्होंने 12 अप्रैल को शहर में प्रदर्शन भी किया। हालांकि प्रशासन ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि एक-दो दिन में यह इंजेक्शन शहर में उपलब्ध हो जाएगा।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.